Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    इन ऐप्स के जरिए आप ऑफलाइन भी ले सकते हैं म्यूजिक का मजा

    Published: Mon, 13 Nov 2017 10:04 AM (IST) | Updated: Tue, 14 Nov 2017 09:43 AM (IST)
    By: Editorial Team
    music app img 20171113 172442 13 11 2017

    नई दिल्ली। कई स्मार्टफोन यूजर्स को गानें सुनने का शौक होता है। इसके लिए वो अलग-अलग ऐप डाउनलोड कर ऑनलाइन गानें सुनते हैं।

    इससे यूजर्स का मोबाइल डाटा काफी खर्च हो जाता है। इसी के चलते हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप ऑफलाइन गानें सुन सकते हैं।

    गाना (Gaana)-

    यह काफी लोकप्रिय ऐप में से एक है। यहां यूजर्स को अलग-अलग कैटेगरी के गानों का कलेक्शन मिल जाएगा। हालांकि, इसके लिए उन्हें गाना प्लस का सब्सक्रिप्शन लेना जरुरी होगी। यहां से यूजर्स गानें डाउनलोड कर सकते हैं, जिसे बाद में ऑफलाइन मोड पर कभी भी सुना जा सकता है। यह ऐप यूजर्स को अनलिमिटेड गाने डाउनलोड करने की सुविधा देती है।

    ट्रैक (tracks)-

    इस ऐप में रेडिया फीचर मौजूद है। इसमें आप दूसरे यूजर्स द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट के गानों को भी सुन सकते हैं। इस ऐप को भी ऑफलाइन इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां आपको गानों का बेहतरीन कलेक्शन मिलता है।

    पैंडोरा (Pandora)-

    यह ऐप ज्यादा लोकप्रिय नहीं है। लेकिन यहां गानों का काफी अच्छा कलेक्शन है। यहां यूजर्स के लिए हर कैटेगरी के गानें उपलब्ध कराए जाते हैं।

    आपको बता दें कि किसी भी गाने को पहली बार सर्च करने और डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी। डाउनलोड होने के बाद गाने को कभी भी ऑफलाइन सुना जा सकता है।

    स्पिनल म्यूजिक (Spinal music)-

    इस ऐप में यूजर्स पुराने गानों को सिंक कर उन्हें भी सुन सकते हैं। इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अकाउंट बनाना होता है। इसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

    गूगल प्ले म्यूजिक (Google Play Music)-

    अगर आपके फोन में पहले से गानें मौजूद हैं, तो उन्हें आप यहां सुन पाएंगे। इसके अलावा गानों को सर्च कर के भी सुना जा सकता है। एक बार गाना डाउनोड करने के बाद उसे ऑफलाइन सुना जा सकता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें