Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    Previous

    गूगल Files Go ऐप के जरिए बिना डाटा के ब्लूटूथ से होगी फाइल ट्रांसफर

    Published: Thu, 09 Nov 2017 01:48 PM (IST) | Updated: Thu, 09 Nov 2017 07:24 PM (IST)
    By: Editorial Team
    google files go img.png 09 11 2017

    नई दिल्ली। गूगल ने अपनी नई ऐप Files Go apk एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दी है। इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने डाटा को स्टोर और वायरलेस फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे। इसे किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट जैसे APK Mirror के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है।

    इसे एंड्रॉयड 5.0 या उससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन पर इस्तेमाल किया जा सकेगा।

    ऐसा है Files Go ऐप का इंटरफेस-

    इस ऐप का इंटरफेस काफी आसान है। इसमें दो टैब दिए गए हैं, जिनमें से एक स्टोरेज और दूसरा फाइल है। स्टोरेज टैब में आपकी डिवाइस में कितना स्पेस मौजूद है, इसकी जानकारी मिलेगी। साथ ही यहां से आप कैशे और रिकॉर्डेड मीडिया को डिलीट कर पाएंगे। ऐसा करने से फोन में स्टोरेज की समस्या नहीं होगी।

    इसके अलावा फाइल टैब एक मैनेजमेंट ऐप की तरह काम करेगा। इसमें फोन में मौजूद डाउनलोड्स, रिसीव फाइल, इमेज, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट दी गई होगी।

    Files Go ऐप के फीचर्स-

    दो टैब्स के अलावा इसमें फाइल ट्रांसफर फीचर दिया गया है। यह फाइल्स को वायरलेस तरीके से सेंड और रिसीव करने में मदद करता है। इसके लिए एक्टिव डाटा कनेक्शन के बजाए फोन के ब्लूटूथ की मदद ली जाती है। Superbeam और Pushbullet जैसी फाइल शेयरिंग ऐप की ही तरह इसमें भी यूजर्स बड़ी फाइल्स को तेजी से सेंड और रिसीव कर सकते हैं।

    इसके अलावा भी कई एप्स हैं, जिसके जरिए यूजर्स स्मार्टफोन से फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं।

    Superbeam से होती है फाइल ट्रांसफर-

    यह ऐप एंड्रॉयड और iOS यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें दो स्मार्टफोन्स के बीच फाइल एक्सचेंज करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करना होता है या फिर NFC पेयरिंग करनी होती है।

    Pushbullet ऐप भी है काम का-

    इस ऐप से फाइल ट्रांसफर करने के लिए दोनों स्मार्टफोन में Pushbullet ऐप का होना जरुरी है। इसके जरिए फोटोज, स्क्रीनशॉट्स आदि को शेयर किया जा सकता है। यह ऐप एंड्रॉयड और iOS यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

    Xender से भी होती है फाइल ट्रांसफर-

    इसमें यूजर्स को ऑन-स्क्रीन स्टेप्स को फॉलो कर वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाना होगा। इसके बाद फाइल शेयरिंग की जा सकती है। यह ऐप एंड्रॉयड और iOS यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें