Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    भूलकर भी न करें whatsapp पर आए इस मैसेज को क्लिक

    Published: Tue, 24 May 2016 02:02 PM (IST) | Updated: Tue, 24 May 2016 02:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    whatsapp gold version 2016524 14952 24 05 2016

    खबर है कि आजकल व्हाट्सऐप यूजर्स के बीच एक मैसेज आ रहा है, इसके तहत कहा गया है कि आपको अपना व्हाट्सऐप गोल्ड वर्जन पर अपग्रेड करना चाहिए।ज्यादातर लोग व्हाट्सऐप गोल्ड वर्जन का इस्तेमाल करना चाहते हैं क्योंकि इस वर्जन में बेहतरीन फीचर्स बताएं जा रहे है, लेकिन सबसे पहले जानना जरूरी है कि आखिर व्हाट्सऐप गोल्ड है क्या।

    व्हाट्सऐप गोल्ड के लिए ऐसा मैसेज मिल रहा है

    यूजर्स को जो मैसेज मिल रहे है उनमें लिखा है कि व्हाट्सऐप का गोल्डन वर्जन लीक हो चुका है और इसे केवल प्रमुख बड़ी हस्तियां इस्तेमाल करती है, लेकिन अब आप भी इसका उपयोग कर सकते है। इस गोल्डन वर्जन के फीचर्स में वीडियो कॉलिंग, गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट करना, फ्री कॉलिंग, थीम चेंज और एक साथ 100 फोटोज भेजने जैसे ऑप्शन शामिल हैं। व्हाट्सऐप गोल्ड को केवल इन्वाइट के द्वारा इन्स्टॉल किया जा सकता है और मैं इस मैसेज के द्वारा आपको इन्वाइट भेज रहा हूं।

    व्हाट्सऐप गोल्ड को इन्स्टॉल करने के बाद आपका हरा वाला आइकन गोल्डन हो जाएगा और आप इन सभी फीचर्स को सुरक्षित तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे। व्हाट्सऐप गोल्ड को एक्टिवेट करने के लिए 'डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू.गोल्डन वर्जन.कॉम' लिंक पर क्लिक करना होता है।

    मैसेज की असलियत

    अगर आपको भी ऐसे मैसेज मिल रहे हैं तो संभल जाए क्योंकि ऐसे मैसेज मात्र एक अफवाह है। दरअसल व्हाट्सऐप ने ऐसा कोई वर्जन तैयार नहीं किया। वीडियो कॉलिंग फीचर भी व्हाट्सऐप लाने वाला था, लेकिन अभी उसके लिए कोई अपडेट नहीं आया।

    क्लिक न करें लिंक

    जैसे ही आप गोल्डन वर्जन के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं तो एक 404 एरर पेज खुलता है। हो सकता है कि हैकर्स ऐसा करके यूजर्स की निजी जानकारियां चुरा रहें हो। दिए गए लिंक पर क्लिक करने से व्हाट्सऐप अपग्रेड तो नहीं मिलता बल्कि एक खास तरह का सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाता है और इसके कारण संभव है कि यह सॉफ्टवेयर आपके फोन का पूरा कंट्रोल हैकर्स के हवाले कर देता हो।

    ऐसे बचें

    • इस फेक सॉफ्टवेयर के कारण एंड्रायड स्मार्टफोन वायरस की गिरफ्त में आ चुके है। गलती से जिन यूजर्स ने इसे इन्स्टॉल कर लिया है वह फौरन इसे हटाकर कोई ऑथेंटिक एंटी-वायरस ऐप इन्स्टॉल करें और ध्यान रखें कि वह ऐप गूगल प्ले स्टोर से ही डाउनलोड किया जाना चाहिए।
    • व्हाट्सऐप गोल्ड वर्जन वाले मैसेज आपको आएं तो उन्हें बिल्कुल भी न खोलें और बिना खोलें ही तुरंत डिलीट कर दें।
    • बिना विचार किए कोई भी मैसेज फॉरवर्ड न करें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें