Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    बिना अपनी पहचान बताए ऐसे चला सकते हैं एक सिम से दो नंबर

    Published: Sun, 12 Nov 2017 10:54 AM (IST) | Updated: Mon, 13 Nov 2017 09:28 AM (IST)
    By: Editorial Team
    text me app 20171112 12538 12 11 2017

    नई दिल्ली। हम सभी जानते हैं कि स्मार्टफोन में एक सिम कार्ड से आप एक ही नंबर चला सकते हैं। दूसरा नंबर पाने के लिए आपको दूसरी सिम की जरुरत होगी। मगर, आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप एक सिम से दो नंबर चला सकते हैं। जानते हैं यह कैसे करता है काम।

    क्या है तरीका

    इस ट्रिक को पूरा करने के लिए आपको सबसे पहले TextMe ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। ऐप को स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद आपसे एक्सेस के लिए कुछ परमिशन मांगी जाएगी, जिसे आपको OK करना होगा। इन प्रक्रिया के बाद आपको अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से ऐप के जरिए लॉगइन करना होगा। अगर आप चाहें, तो नया अकाउंट भी बना सकते हैं।

    मिलेगा खास मोबाइल नंबर

    इन सभी पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आप अपने किसी भी दोस्त को कॉल कर सकते हैं। आपके दोस्त के पास एक अलग नंबर से कॉल जाएगा, जो कि सामान्य मोबाइल नंबर जैसा ही होगा। इसके अलावा, आप चाहें तो अपनी पसंद के नंबर को भी चुन सकते हैं।

    इसके लिए एप की सेटिंग में जाकर Get Number पर टैप करें या स्क्रीन में सबसे नीचे दिए मेन्यू बार में Numbers पर क्लिक कर अपना नंबर चुने। आपको बता दें कि एक से ज्यादा नंबर का इस्तेमाल करने के लिए आपको भुगतान करना होगा।

    एक ही सिम से चलाए दो व्हाट्सएप

    ठीक इसी तरह आप अपने फोन में एक ही नंबर से 2 व्हाट्सएप अकाउंट ऑपरेट कर सकते हैं। तो चलिए बताते हैं कैसे काम करती है यह ट्रिक

    इसके लिए सबसे पहले आपको 2 Lines for Whatsapp ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप इंस्टॉल होने के बाद इसे अपने एंड्रायड फोन में ओपन करें। आपके पास एक पॉपअप आए,गा जिसे आपको accept करना होगा। इसके बाद आपको Add a new line for Whatsapp पर क्लिक करना है। फिर आपको इसमें अपना नंबर दर्ज करना है। इसके बाद आप एक ही फोन में दो व्हाट्सएप चला पाएंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें