Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    'मालवेयर' अटैक से बचाने में मददगार साबित होंगे ये एंटीवायरस एप्स

    Published: Fri, 11 Aug 2017 11:14 AM (IST) | Updated: Thu, 17 Aug 2017 02:21 PM (IST)
    By: Editorial Team
    malware attack save apps 11 08 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्यादातर मालवेयर अटैक एंड्रॉयड डिवाइसेस पर होते हैं और सबसे ज्यादा यूजर्स भी एंड्रॉयड 'ओएस' के हैं। ऐसे में, अगर आप अपनी डिवाइस में एक अच्छी एंटीवायरस ऐप रखते हैं तो आपकी डिवाइस सेफ रहेगी...

    एवीएल

    'एवीएल' मोबाइल डिवाइस के लिए सबसे सेफ एंटीवायरस एप्स में से एक मानी जाती है। इस ऐप में न केवल एक एंटीवायरस डेटाबेस शामिल है बल्कि एक स्कैनर भी दिया गया है, जो किसी भी तरह की एजीयूटेबल फाइल का पता लगाने की क्षमता रखता है।

    अवास्ट मोबाइल सियोरिटी

    यह ऐप आपके ईमेल, फोन कॉल, इनफेटेड वेब पेज, इनकमिंग मैसेज को स्कैन करता है और फोन को सेफ रखता है। यह ऐप आपके 'सीपीयू' को बेवजह इस्तेमाल करने वाली एप्स को बंद करके फोन के चार्जिंग टाइम को बूस्ट करता है। इसके साथ ही ऐप में जंक लीन का भी ऑप्शन दिया गया है, जो बेकार के ऐप 'कैशे' को डिलीट करके फोन की मेमोरी बढाता है।

    बिटडिफेंडर एंटीवायरस

    यह एंटीवायरस उस एप्लीकेशन को लॉक कर देता है, जिससे सिस्टम में वायरस आने का खत्रा होता है। इस ऐप को विंडो 7 एसपी1, 8, 8.1 और 10 के साथ-साथ मैक, एंड्रायड ओएस में भी यूज किया जा सकता है।

    अवीरा एंटीवायरस सियोरिटी

    यह एंटीवायरस आपके स्मार्टफोन को सेफ रखता है। इसका स्कैनिंग प्रोग्राम लाउड बेस इंटरफेस पर काम करता है। अगर आपकेफोन का कॉन्फिग्रेशन स्ट्रॉन्ग है, तो यह एंटीवायरस आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। अगर कॉन्फिग्रेशन ठीक नहीं है, तो इससे आपका सिस्टम थोडा स्लो हो सकता है।

    कैसपर्सकी इंटरनेट सियोरिटी

    यह ऐप भी एंड्रॉयड फोन और टैबलेट को वायरस, स्पाइवेयर और ट्रोजन्स से सेफ राने में काफी मददगार साबित होती है। इसके जरिये आप अपनी डिवाइस में मौजूद प्राइवेसी डाटा जैसे कॉल, एसएमएस और कंटेंट को सेफ रख सकते हैं। यह सियोरिटी ऐप बेकार के एप्स और एसएमएस को भी लॉक कर देती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें