Naidunia
    Thursday, June 22, 2017
    PreviousNext

    अब सामान ट्रैक करेगा 'पॉड 3' जीपीएस ट्रैकर

    Published: Fri, 17 Feb 2017 07:55 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 07:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    utility-gadgets 17 02 2017

    ऑस्ट्रेलिया की एक स्टार्टअप ने जीपीएस, ब्लूटूथ से लैस एक ट्रैकर बनाया है, जो बैग से लेकर हर छोटे सामान को ट्रैक कर सकेगा।

    आपको केवल एक ऐप से इसे अपने प्रोडक्ट्स को जोड़ना होगा। इसके अलावा कई ऐसे प्रोडक्ट्स उपलब्ध होने वाले हैं, जो एकसाथ कई काम सकेंगे। फिलहाल ज्यादातर प्रोडक्ट्स प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं।

    1. पॉड 3 ट्रैकर

    यह एक छोटा-सा ट्रैकर है जिसे आप अपने पालतू जानवरों के कॉलर से लेकर अपने ट्रैवल बैग पर भी लगा सकते हैं। इसकी जीपीएस, ब्लूटूथ सुविधा से आपको इसे अपने स्मार्टफोन से जोड़ना होगा।

    ट्रैकर के साथ उपलब्ध ऐप से आप अपने सामान की लगातार निगरानी कर सकेंगे। आपके द्वारा तय सुरक्षित सीमा से बाहर जाने पर यह उपकरण ऐप पर तुरंत सूचना दे देगा। इसमें एक टॉर्च भी लगी हुई है।

    कीमतः करीब 5,200 रुपए


    2. स्मार्ट एडेप्टर

    अमेरिका की एक स्टार्टअप ने "एनीवेयर स्मार्ट एडेप्टर" बनाया है। इसे आप किसी में लैंप आदि में जोड़कर बल्ब लगा सकते हैं और ऐप के जरिए रोशनी कम और ज्यादा भी कर सकते हैं। इसमें होम सिक्योरिटी सिस्टम भी लगा हुआ है, जो किसी भी गतिविधि की आपको सूचना दे देगा। एडॉप्टर में तापमान, ध्वनि पता करने के सेंसर भी लगे हुए हैं।

    कीमतः चार हजार रुपए


    3. स्मार्ट ब्रश

    विथिंग्स कंपनी ने एक अन्य कंपनी के साथ साझेदारी में बालों के लिए स्मार्ट ब्रश बनाया है। यह ब्रश गीले या सूखे बालों की भी पहचान कर सकता है। इसमें लगा माइक्रोफोन रुखे या टूटे हुए बालों के बारे में पता कर ऐप पर सूचना दे देगा। यह ब्रश चलाने के तरीके का भी विश्लेषण कर आपको सुझाव भी दे सकता है।

    कीमत की घोषणा नहीं

    4. बेबी मॉनिटर

    एरिस्टॉटल का बेबी मॉनिटर बच्चों की हर गतिविधि को बारीकी से जानने के लिए मददगार डिवाइस है। इससे आप बच्चों को कहानियां सुनाने से लेकर उनकी सुरक्षा तक का प्रबंध कर सकते हैं। इसमें आप अपना वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। आपकी गैर-मौजूदगी में ऐप पर आप खुद कहीं भी बैठे वीडियो चला सकते हैं। ऐप से आपको बच्चों के कमरे के तापमान तक की जानकारी मिल सकेगी।

    कीमत की घोषणा नहीं


    5. 360 कैमरा

    "इंस्टेंट नैना360 स्फेरिकल वीडियो कैमरा" खासतौर पर आईफोन के लिए डिजाइन किया गया है। इससे आप 360 डिग्री में तस्वीरें ले सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं। इसका वजन महज 70 ग्राम है और स्मार्टफोन पर लगाए बिना भी इसका उपयोग कर सकते हैं। डिवाइस से ही सीधे डाटा लैपटॉप आदि पर स्टोर किया जा सकता है।

    कीमतः 13 हजार रुपए से शुरू

    खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी