Naidunia
    Wednesday, June 28, 2017
    PreviousNext

    सीरिया में नमाजियों पर हवाई हमला, 42 की मौत व 100 से अधिक घायल

    Published: Fri, 17 Mar 2017 11:32 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Mar 2017 12:36 PM (IST)
    By: Editorial Team
    syria-air-strike-mosque 2017317 123455 17 03 2017

    बेरूत। उत्तरी सीरिया में हुए एक हवाई हमले में करीब 42 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों घायल हुए हैं। सीरियन ऑब्‍जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक यह हमला अलेप्‍पो में एक मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया था। उनके मुताबिक हमला उस वक्‍त हुआ जब मस्जिद में लोग शाम की नमाज अदा कर रहे थे। ऑब्‍जरवेटरी के प्रमुख रमी अब्‍देल रहमान के मुताबिक इस हमले में सौ से अधिक लोग जख्‍मी हुए हैं।

    रहमान ने बताया है कि यह हमला अल जिनेह गांव की एक मस्जिद पर हुआ था। अभी तक इस मलबे से सभी लोगों को निकाला नहीं जा सका है।

    रेस्‍क्‍यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है और घायलों को निकालने का काम जारी है। जिस जगह यह हमला हुआ है वह अलेप्‍पो के पश्चिम में करीब 30 किमी दूर है। इस गांव पर सरकार के विद्रोही गुटों के साथ-साथ आईएस का भी कब्‍जा है। लेकिन फिलहाल यहां से कोई जिहादी गतिविधियां नहीं चल रही थीं।

    गौरतलब है कि छह वर्षों से जारी इस लड़ाई में अब तक करीब 3 लाख 20 हजार लोग मारे जा चुके हैं। ऑब्‍जरवेटरी का कहना है कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया है।

    उनके मुताबिक अलेप्‍पो के आसमान में कई बमवर्षक लड़ाकू विमान उड़ते हैं। इनमें रूसी और अमेरिकी विमानों के साथ सीरिया के लड़ाकू विमान भी शामिल हैं। यह तीनों ही यहां और अन्‍य जगहों पर लगातार बमबारी करते रहते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी