Naidunia
    Saturday, July 29, 2017
    PreviousNext

    पोप फ्रांसिस से इटली में मुलाकात कर सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

    Published: Fri, 21 Apr 2017 10:49 AM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 11:49 AM (IST)
    By: Editorial Team
    pope fransis trump 2017421 114416 21 04 2017

    लंदन। अमेरिका-मेक्‍सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर इटली के पोप फ्रांसिस के साथ अपने पुराने मतभेदों को भुलाकर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपने इटली दौरे के दौरान उनसे मिल सकते हैं। ट्रंप ने संकेत दिया है कि अगले माह इटली दौरे के दौरान वह पोप फ्रांसिस से मुलाकात के लिए आशान्‍वित हैं।

    गार्जियन में प्रकाशिक खबर के अनुसार, इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेंटिलोनी के साथ व्‍हाइट हाउस में संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने गुरुवार को यह बात कही। उन्होंने बताया कि पोप से मुलाकात को लेकर मैं काफी आशान्‍वित हूं।‘

    अमेरिकी राष्‍ट्रपति जी7 बैठक में शामिल होने के लिए मई में इटली जाएंगे। कुछ देर बाद व्‍हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी सीन स्‍पाइसर ने बताया कि पोप और राष्‍ट्रपति के मुलाकात के बारे में अब तक कोई पुष्‍टि नहीं की गई है।

    अमेरिका-मेक्‍सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए रिपब्‍लिकन उम्‍मीदवार ने आग्रह किया था, जिसके बाद पिछले साल के फरवरी में पोप ने इंकार कर दिया। कैथलिक चर्च के प्रमुख का कहना था कि जो इंसान पुल के निर्माण के बजाए दीवार के निर्माण की सोचता है, वह ईसाई नहीं हो सकता है।

    ट्रंप ने पोप के इस बयान को अपमानजनक बताया था। इस टिप्‍पणी से भड़के ट्रंप ने कहा था कि अगर कभी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने वैटिकन पर हमला किया, तो उस वक्त पोप बस यही चाहेंगे कि काश ट्रंप राष्ट्रपति होता क्योंकि तब यह हमला नहीं होता।

    उन्‍होंने आगे कहा, यदि वैटिकन पर इस्‍लामिक स्‍टेट द्वारा हमला किया जाता है, तो इन्‍हें ट्रंप से अपने बचाव के लिए प्रार्थना करनी होगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी