Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    उड़ान के दौरान गिरा विमान का पंखा, ऐसे बचाई यात्रियों की जान

    Published: Mon, 20 Mar 2017 05:37 PM (IST) | Updated: Mon, 20 Mar 2017 05:43 PM (IST)
    By: Editorial Team
    propeller plane 20 03 2017

    कैनबरा। बीते शुक्रवार को सिडनी एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा टल गया, जब उड़ान के दौरान ही विमान का प्रोपेलर (पंखा) टूटकर नीचे गिर गया। इस विकट स्थिति में पायलट ने सिडनी एयरपोर्ट पर संपर्क किया था। तब आपात स्थिति में तत्काल एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन्स के पांच क्षेत्रीय विमानों को एहतियात के तौर पर तैयार रखा गया था।

    यह खुलासा खुद ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन ने सोमवार को किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त विमान में 19 यात्री सवार थे, जिन्हें सुरक्षित उतार लिया गया। एयरलाइन अधिकारियों ने बताया कि सिडनी एयरपोर्ट के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में इस विमान के दोनों प्रोपेलर गिर गए थे।


    सिडनी स्थित रेक्स एयरलाइन के विमान के साथ यह हादसा हुआ था। इस एयरलाइन के मुख्य परिचालन अधिकारी नेविल हॉवेल ने कहा कि यह एक अत्यंत दुर्लभ घटना है। इससे पहले इस तरह की घटना 1991 में कॉमरे एयरवेज के एक विमान के साथ घटित हुई थी, तब भी उड़ान के दौरान विमान का प्रोपेलर खो गया था और उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई गई थी।

    रेक्स कंपनी के मुताबिक ऑस्ट्रेलियन ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो की जांच टीम फिलहाल क्षतिग्रस्त हुए एयरक्राफ्ट की सिडनी में जांच कर रही है। रेक्स ने बताया कि असामान्य संकेतों के कारण पायलट ने दायां इंजन बंद कर दिया था, उस समय विमान सिडनी से उत्तर पश्चिम में 500 किमी दूर था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें