Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    इतना लचीला शरीर कि देखकर दांतो तले दबा लेंगे उंगलियां

    Published: Mon, 06 Feb 2017 03:43 PM (IST) | Updated: Mon, 06 Feb 2017 03:46 PM (IST)
    By: Editorial Team
    flexible body 06 02 2017

    लंदन। हम में से कई लोग अपने पैर की उंगलियों को छूकर ही खुश हो जाते हैं कि हमारा शरीर कितना लचीला है। मगर, आप 22 वर्षीय ओडका से मिलेंगे, तो उसके शरीर की लचक को देखकर आप उसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। वह छोटी सी बोतल के अंदर खुद को बंद कर लेती है।

    वह एक सर्कस कलाकार है और अपने शरीर को इतना लचीला बनाने के लिए उसने एक दशक तक कड़ी मेहनत की है। इस तपस्या के कारण अब वह अपने शरीर को एक छोटी बोतल में बंद करने में सक्षम हो गई है। मंगोलिया की राजधानी उलानबातार में पली-बढ़ी ओडका ने सर्कस में अपनी चाची को देखकर यह कला सीखने का फैसला किया था।

    जब वह महज 11 साल की थी, तभी से उसने इसकी प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया था। अब वह ब्रिटेन के दौरे पर है और उसकी कलाकारी को देखकर हर कोई चकित रह जाता है। वह बचपन में ही सीखने लगी थी कि मांसपेशियों को कैसे खींचना और इतना मजबूत बनाना है कि वह अपने शरीर को बेहद छोटी जगह में मोड़कर बैठ सके।

    सबसे पहले बेसिक प्रैक्टिस की और धीरे-धीरे अपने आप को इस कला में और बेहतर बनाती चली गई। मैं हर दिन स्कूल के बाद प्रशिक्षण लेती थी। वह 15 साल की उम्र में तुर्की सर्कस में शामिल होने के लिए अपने माता-पिता को छोड़कर चली गई थी।

    अब 22 वर्षीय ओडका ब्रिटेन के दौरे पर हैं। हर नए शहर में वह अपनी कला के जरिए दर्शकों को हैरत में डाल देती है। पूरे एक्ट के दौरान उसके चेहरे पर हमेशा ही मुस्कुराहट दिखती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें