Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    ईरान-इराक सीमा पर आए भूकंप में अब तक 330 की मौत, 3950 से ज्यादा घायल

    Published: Mon, 13 Nov 2017 07:19 AM (IST) | Updated: Mon, 13 Nov 2017 02:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    iran earthquake 13 11 2017

    सुलेमानिया। रविवार रात ईरान और इराक की सीमा पर आए 7.2 की तीव्रता के भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। इसके चलते दोनों देशों के कई गांव तबाह हो गए हैं। भूकंप के चलते अब तक 330 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 3950 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। कई लोग अब भी इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं जिन्हें निकालने का काम जारी है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के चलते कई जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है जिसकी वजह से राहत और बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रही है।

    यूएस जियोलॉजिकल सर्वे का कहना है कि भूकंप का केंद्र इराक़ी कस्बे हलब्जा से दक्षिण-पश्चिम में 32 किलोमीटर दूर स्थित था। सोशल मीडिया में आ रही तस्वीरों से साफ होता है कि किस तरह भूकंप की दहशत से लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर भाग रहे हैं।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम में भूकंप से 328 लोगों की जान गई है और 3950 से ज्यादा घायल हैं। भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। ईरान के कर्मनशाह प्रांत के गवर्नर के अनुसार हम फिलहाल तीन इमरजेंसी राहत कैंप लगाने में लगे हैं। भूंकप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर कर्मनशाह का कस्र-ए-शिरिन है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें