Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    अमेरिका में काम करने के लिए सबसे बेहतर जगह है फेसबुक

    Published: Thu, 07 Dec 2017 03:23 PM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 04:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    facebook working 2017127 161936 07 12 2017

    नई दिल्ली। अमेरिका में काम करने के लिहाज से बेहतर कंपनियों की बात की जाए, तो सबसे पहला नाम फेसबुक का आता है। दिग्गज जॉब वेबसाइट ग्लासडोर के मुताबिक, फेसबुक इस मामले में सबसे बेहतर वर्किंग प्लेस के तौर पर उभरा है।

    वहीं, तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एपल इसमें 36वें स्थान से लुढ़ककर 84वें पायदान पर पहुंच गई है।ग्लासडोर ने अमेरिका में काम करने से लिहाज से 100 बेस्ट वर्किंग प्लेस पर एक सर्वे किया था।

    ग्लासडोर के मुताबिक, एपल अभी भी 5 में से 4.3 रेटिंग के साथ हाइली रेटेड एम्प्लॉयर बना हुआ है। जबकि गूगल, वर्ल्ड वाइड टेक्नोलॉजी, याहू और वीएमवेयर जैसे अन्य तकनीकी दिग्गज इस सूची में आगे बढ़ रही हैं।

    दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं ये कंपनियां

    ग्लोबल मैनेजमेंट कंसल्टेंसी फर्म बैन एंड कंपनी काम करने के लिहाज से दूसरा बेस्ट वर्किंग प्लेस है। इसके बाद बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, इन-एन-आउट बर्गर और गूगल का नंबर आता है। इस सर्वे से यह बात साफ है कि लोग फेसबुक में काम करना सबसे बेहतर मानते हैं।

    ग्लासडोर के सीईओ रॉबर्ट हॉनमन ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि एक मिशन की तरह कामकाज की संस्कृति एवं पारदर्शी नेतृत्व की सराहना करते हैं। तथ्य यह है कि उनका काम दुनिया भर में अरबों लोगों के जीवन पर प्रभाव डालता है।

    जब एपल में काम करने के नकारात्मक पहलू की बात पूछी गई, तो कुछ कर्मचारियों ने बिना नाम बताए इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि एपल में संसाधनों की तंगी है और वहां पर वर्क लाइफ बैलेंस काफी खराब है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें