Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    गर्भवती बीवी ने दी गुड न्यूज, लेकिन गश खाकर गिरा ये शख्स

    Published: Wed, 15 Nov 2017 12:06 PM (IST) | Updated: Thu, 16 Nov 2017 08:41 AM (IST)
    By: Editorial Team
    tolbert family triplet img 15 11 2017

    वॉशिंगटन। पिता बनने का एहसास किसी का भी मन खुशी से भर देता है। मगर एक साथ कोई तीन बच्चों का पिता बने तो खुशी से ज्यादा हैरत होती है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका में सामने आया है।

    जब एक शख्स को तीन बच्चों के पिता बनने की बात चली तो वो गश खाकर गिर गया। रॉबर्ट टोलबर्ट की गर्भवती पत्नी निया जब रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गईं तो उन्हें सोनोग्राफी में ये पता चला कि वो जुड़वां के बजाए तीन बच्चों की मां बनने जा रही हैं।

    अपने पति रॉबर्ट को सरप्राइज देने के लिए पत्नी निया ने एक बैग में सोनोग्राफी की ये रिपोर्ट रख दी और उस पर एक नोट छोड़ दिया। जैसे ही रॉबर्ट ने इस बैग को खोला और उसमें पड़ा हुआ नोट पढ़ा तो शुरू में तो उन्हें समझ नहीं आया। मगर जैसी ही उसने सोनोग्राफी की रिपोर्ट देखी तो उसके होश उड़ गए। क्योंकि सोनोग्राफी रिपोर्ट में एक, दो नहीं बल्कि पूरे तीन भ्रूण नजर आ रहे थे। ये पता लगते ही रॉबर्ट का सिर चकरा गया और वो कुछ देर बिस्तर पर ही लेट गए।

    इस दंपत्ति के पहले से ही तीन बच्चे हैं, ऐसे में तीन बच्चों की जानकारी मिलते ही परिवार की खुशी और बढ़ गई।

    हालांकि इसके साथ जिम्मेदारियां बढ़ने का भी एहसास इन्हें है। रॉबर्ट और निया के पहले से ही तीन बेटियां हैं और तीन नए मेहमान आने वाले हैं। ऐसे में इस दंपत्ति को लगता है कि आने वाले कुछ सालों तक इनकी नींद हराम होने वाली है। वहीं राशन का बिल भी बढ़ने वाला है, मगर दंपत्ति इससे खुश है।

    अमेरिका में ट्रिपलेट होना आम नहीं है। 2015 में अमेरिका में चालीस लाख बच्चे पैदा हुए, जिसमें से केवल 4123 ही ट्रिपलेट थे। इसमें 1,33,155 बच्चे जुड़वां हैं। वहीं इसी साल एक साथ पांच बच्चे 228 बार हुए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें