Naidunia
    Saturday, March 25, 2017
    PreviousNext

    महिला ने पांच साल गर्दन में बांधे 15 छल्ले, जानिए क्यों

    Published: Sun, 19 Mar 2017 04:39 PM (IST) | Updated: Sun, 19 Mar 2017 04:52 PM (IST)
    By: Editorial Team
    giraffe woman 19 03 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। दुनिया में शायद ही कोई ऐसी महिला होगी, जो खूबसूरत नहीं दिखना चाहती होगी, लेकिन कई बार सुंदर दिखने के प्रयास में कुछ महिलाएं ऐसे कदम उठा लेती है कि चर्चा का विषय बन जाती है।

    लंबी और सुराहीदार गर्दन होना भी महिलाओं की खूबसूरती का एक पैमाना है। ऐसे में जिराफ जैसी लंबी गर्दन पाने के लिए अमेरिका की एक महिला ने अपने गर्दन में बीते पांच साल से 15 पीतल के छल्ले फंसा रखे हैं।

    दरअसल कैलिफोर्निया के लास एंजेल्स में रहने वाली 30 साल की सिडनी स्मिथ को जिराफों से बेहद ज्यादा लगाव है। खुद को 'जिराफ वुमेन' मानने वाली सिडनी पर भी जिराफ़ जैसी लंबी गर्दन पाने का जुनून सवार हो गया। इसी कारण उसने अपनी गर्दन को लंबा करने के लिए और खुद को जिराफ़ जैसा दिखने के लिए अपने गले में भारी भरकम छल्ले पहनना शुरू कर दिया है। इस कारण सिडनी की गर्दन कुछ सेंटीमीटर तक लंबी भी हो गई।

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिडनी ने अपने गर्दन में एक दो नहीं बल्कि पूरे 15 पीतल के छल्ले फंसाए थे। करीब पांच पाउंड वजन के इन पीतल के छल्लों को सिडनी ने पूरे पांच साल तक अपने गर्दन में बांधे रखा।

    गर्दन में छल्ले लगे होने के कारण उन्हें बोलने में भी दिक्कत होती थी, इस कारण उन्होंने बीते पांच सालों से लोगों से बातचीत करना भी कम कर दिया था।

    सिडनी का भी कहना है कि 'जिराफ वुमेन' बनने के प्रयास में वो गर्दन में फंसे अपने छल्लों की गुलाम बन गई है। अब वह सामान्य लोगों की तरह घर के काम करना और गाड़ी चलाना आदि नहीं कर पाती। इन तकलीफों के बावजूद सिडनी चाहती है कि उसकी गर्दन दुनिया में सबसे लंबी हो।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी