Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    अब उबर की बैक सीट पर किया रोमांस, तो लाइफटाइम के लिए हो जाएंगे बैन

    Published: Wed, 15 Mar 2017 10:49 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Mar 2017 12:26 PM (IST)
    By: Editorial Team
    uber new rules 15 03 2017

    वॉशिंगटन। कैब सर्विस मुहैया कराने वाली अमेरिकी कंपनी उबर ने नई नीतियां जारी की हैं। कंपनी ने कहा है कि भारत में परिवहन नेटवर्क फर्म की नई नीति के मुताबिक यात्रियों को अनिश्चितकाल तक के लिए पिछली सीट पर बैठकर रोमांस नहीं करने दिया जाएगा।

    ऐप-आधारित टैक्सी सेवा ने यह भी कहा है कि यदि यूजर नशे की हालत में आते हैं, वाहन के अंदर पेय फैलाते हैं या ड्राइवर्स के साथ आक्रामक व्यवहार करते हैं, तो यूजर के एप्लीकेशन के स्थायीरूप से बंद कर दिया जाएगा।

    उबर ने पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका में इस नीति को दिसंबर से लागू कर दिया है। इस नीति को भारत में पिछले हफ्ते से लागू किया गया है। पिछले एक साल में उबर ड्राइवरों के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के मद्देनजर यह फैसला किया गया है।

    कंपनी ने कम्युनिटी गाइड-लाइन नाम से जारी किए गए एक बयान में कहा कि फर्म ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर यात्रियों के लिए कुछ दिशा-निर्देशों को रखा है। कुछ महत्वपूर्ण दिशा निर्देशों में कहा गया है कि यात्रियों को कार में अन्य एक दूसरे को छूना या इश्कबाजी नहीं करना चाहिए। उबर की नो-सेक्स की नीति है।

    दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि अपमानजनक भाषा या मौखिक धमकी देने, गंदे इशारे करने, ड्राइवर से व्यक्तिगत सवाल पूछने, आक्रामक और यौन संबंध वाले कोई भी टिप्पणी या इशारे करने पर यूजर को लाइफटाइम के लिए बैन कर दिया जाएगा।

    एक ड्राइवर ने कहा कि कई बार कार में बैठे कपल ऐसी हरकतें करते हैं, जो मुझे पसंद नहीं है। मगर, मैं कुछ भी नहीं कह सकता क्योंकि ऐसा करने पर वे मुढे बैड रेटिंग दे सकते हैं, जिसने मुझे 250 से 500 रुपए का जुर्माना लगता है। मगर, अब मुझे भी उबर से शिकायत करने का अधिकार मिल गया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें