Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    अटलांटा हवाई अड्डे पर भारतीय की हिरासत में मौत

    Published: Fri, 19 May 2017 07:10 PM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 07:12 PM (IST)
    By: Editorial Team
    atlanta airport 19 05 2017

    न्यूयार्क। अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने पर अटलांटा एयरपोर्ट में हिरासत में लिए गए एक 58 वर्षीय भारतीय की हार्ट फेल होने से मौत हो गई।

    अमेरिकी कस्टम अधिकारियों ने पिछले हफ्ते 58 वर्षीय भारतीय अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अटलांटा सिटी में पिछले दो दिनों से हिरासत में रखा था। लेकिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद अटलांटा के ग्रेडी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। कस्टम अधिकारियों ने उन्हें अमेरिका में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने पर अटलांटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था।

    मंगलवार को दोपहर बाद उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने उनकी मौत का प्राथमिक कारण बताते हुए कहा कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। पटेल 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा हवाई अड्डे पहुंचे थे। पटेल को पिछले हफ्ते अटलांटा डिटेंशन सेंटर में आईसीई की हिरासत में भेजा गया था जहां उनकी प्राथमिक चिकित्सा जांच की गई जिसमें उन्हें उच्च रक्तचाप व मधुमेह का रोगी पाया गया था। इस बारे में भारतीय दूतावास और पटेल के रिश्तेदारों को सूचना दे दी गई है।

    उल्लेखनीय है कि पटेल दूसरे व्यक्ति हैं जिनकी इस हफ्ते अमेरिकी कस्टम अफसरों की हिरासत में मौत हुई है। इस वित्तीय वर्ष में अमेरिकी कस्टम अफसरों की हिरासत में मरने वाले वह आठवें व्यक्ति हैं। हाल की इन मौतों से आव्रजन अधिकार कार्यकर्ताओं ने अमेरिकी सरकार की जमकर आलोचना की है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अवैध आव्रजन के खिलाफ सख्ती बरतने के बाद से अमेरिका में ऐसे लोगों को बंदी बनाए जाने में तेजी आई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें