Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    अवैध रेसिंग में पकड़ी गई लैम्बोर्गिनी को कबाड़ में बदलेगा यह देश

    Published: Tue, 14 Nov 2017 05:27 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 09:41 AM (IST)
    By: Editorial Team
    singapore car 14 11 2017

    सिंगापुर। सिंगापुर की एक कोर्ट ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक लैम्बोर्गिनी को जब्त किया है। जिसे इंडोनेशियाई ट्रैफिक ऑफिसर केविन प्रतिमाचंद्र के माता-पिता की स्वामित्व वाली कंपनी के नाम से खरीदा गया था। यातायात नियमों के सख्ती के कारण इस कार को कबाड़ में बदले जाने की योजना है।

    वकील राजन सुप्रमानियाम ने बताया कि जब्त लेम्बोर्गिनी को या तो नीलाम किया जा सकता है या इसे कबाड़ बनाया जा सकता है जिससे यह किसी के उपयोग के लायक न बचे। केविन प्रतिमाचंद्र के माता-पिता ने अदालत के फैसले पर अपनी निराशा व्यक्त की। जबकि उप लोक अभियोजक तन झोंगशान ने बताया कि यह दंड सिंगापुर के कानून के तहत अनिवार्य था।

    24 वर्षीय केविन प्रतिमाचंद्र को कोर्ट ने 17 जुलाई को यातायात के नियमों के उल्लंघन का दोषी करार दिया। उसे अवैध रेसिंग गतिविधियों में शामिल होकर खतरनाक रेसिंग करने का दोषी पाया गया। उसे 1500 सिंगापुर डॉलर ( 1101 अमेरिकी डॉलर के बराबर) का जुर्माना करते हुए कोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए जेल की भी सजा सुनाई। इसके अलावा उसे 18 महीनों के लिए किसी भी प्रकार की ड्राइविंग करने पर पाबंदी लगा दी गई।

    सेलेतार लिंक रोड पर 8 मई 2015 को रात्रि 11.30 पर हुई इस अवैध रेसिंग में केवल केविन ही नहीं पकड़ा गया था । उसके अलावा इस आयोजन के खान-पान प्रबंधक कु कोक्क इन को भी पकड़ा है। उस पर केविन के साथ रेसिंग में भाग लेने का आरोप है। इस रेसिंग में कु कोक्क इन ने अपनी पत्नी की निसान जीटी-आर गाड़ी का प्रयोग किया था।

    अधिकारियों ने बताया कि कि कु और केविन चन्द्र अपनी स्पोर्ट्स कारों में 219 किलोमीटर प्रति घंटे (136 मील प्रति घंटा) की गति तक पहुंचे थे, जो कि 60 किमी (37 मील प्रति घंटे) की गति सीमा से बहुत ज्यादा था।

    कोर्ट के अभियोजक टैन ने बताया कि केविन चंद और कू बहुत तेजी से गाड़ी को चला रहे थे। उन दोनों के बीच रेस को जीतने की शर्त थी। जिससे वह अपनी श्रेष्ठता साबित करना चाहते थे।

    इस रेस में भाग लेने के लिए कू को पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है। वह अपनी पत्नी की निसान जीटी-आर गाड़ी को चला रहे थे जिसे जब्त कर लिया गया है। यह कार बिना बीमा के ही चल रही थी। उसपर 18 महीने के ड्राइविंग प्रतिबंध के साथ 250 डॉलर (लगभग 1835 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना भी लगाया है।

    इस रेस में भाग लेने वाले अन्य 20 गाड़ियों को भी पुलिस खोज कर रही है जिसमें ज्यादातर महंगी गाड़िया ही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार स्थानीय पुलिस ने इस साल के शुरुआत में ही दो महंगी गाड़ियों से रेसिंग लगाने के जुर्म मे कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

    पुलिस ने बताया कि उनकी कड़ी नजर एसी किसी बी रेसिंग पर हमेशा रहती है जो अपने जान को खतरे में डालने के साथ ही दूसरों के जान के लिए खतरा बन जाते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें