Naidunia
    Sunday, November 19, 2017
    PreviousNext

    मलेशिया ने कहा, डीएनए मिलने के बाद सौंपेंगे किम का शव

    Published: Fri, 17 Feb 2017 07:28 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 07:31 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kim jong nam 17 02 2017

    कुआलालंपुर। मलेशिया ने कहा है कि जबतक परिवार का डीएनए नहीं मिलेगा तब तक वह किम जोंग-नाम का शव नहीं सौंपेगा। प्योंगयांग ने मलेशिया से शव सौंपने का अनुरोध किया है। मलेशिया में सनसनीखेज तरीके से मारे गए किम उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई थे।

    कुआलालंपुर के जांचकर्ता हत्या की तह तक पहुंचने के प्रयास में जुटे हैं। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि यह कारनामा उसके पड़ोसी देश के लिए काम करने वाली महिला एजेंटों का है।

    सोमवार को विमान में सवार होते समय दो महिलाओं ने जोंग-नाम के चेहरे पर तरल पदार्थ स्प्रे कर दिया था। दर्द से बेहाल जोंग-नाम की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। विषैले पदार्थ का पता लगाने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों ने शुक्रवार को किम के शव से लिए गए नमूनों की जांच की।

    मलेशिया ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर कोरिया के राजदूत ने पोस्टमार्टम का विरोध किया है। लेकिन कुआलालंपुर ने प्रक्रिया पूरी होने तक शव नहीं सौंपने की घोषणा की है। स्लेंगोर स्टेट के पुलिस प्रमुख अब्दुल समाह मट ने कहा, "अभी तक न तो परिवार का सदस्य शव की पहचान या दावा करने नहीं आया है।"

    पुलिस ने दोनों महिलाओं से पूछताछ की है। इनमें से एक के पास वियतनाम का पासपोर्ट और दूसरी से इंडोनेशियाई दस्तावेज मिला है। इनके साथ एक मलेशियाई पुरुष भी है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें