Naidunia
    Wednesday, July 26, 2017
    PreviousNext

    छह साल से काम पर नहीं आया, फिर भी मिल गया अवॉर्ड

    Published: Thu, 16 Feb 2017 06:04 PM (IST) | Updated: Thu, 16 Feb 2017 06:13 PM (IST)
    By: Editorial Team
    joaquin garcia.jpeg 16 02 2017

    मैड्रिड। स्पेन के केडिज शहर में स्थानीय सरकार की लापरवाही को रोचक मामला सामने आया है। यहां बिल्डिंग सुपरवाइजर का काम करने वाला एक कर्मचारी बीते छह साल से बगैर काम किए हुए वेतन लेता रहा, और हद तो तब हो गई जब उसे अपने 20 साल के बेहतर कार्यकाल के लिए अवॉर्ड भी मिल गया।

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जोएक्विन गार्सिया नाम के इस कर्मचारी ने बीते छह साल में स्थानीय सरकार से करीब 41500 डॉलर वेतन के भी लिए। 69 वर्ष के गार्सिया की अपनी नौकरी के प्रति यह लापरवाही तब उजागर हुई, जब अवॉर्ड देने के लिए उनके नाम की घोषणा की गई।

    सरकार ने अब गार्सिया पर कार्रवाई करते हुए 30000 डॉलर का जुर्माना लगा दिया है। केडिज के डिप्टी मेयर जोर्ज ब्लास ने कहा कि गार्सिया ने 2010 तक एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में सुपरवाइजर का काम किया था, उसके बाद यहां कोई भी इस पोस्ट पर तैनात नहीं है। यह कोई नहीं जानता था कि वह रिटायर्ड हो गया है या उसकी मौत हो चुकी है।

    गार्सिया के करीबी लोगों का कहना है कि इस दौरान उनका झुकाव दर्शनशास्त्र की तरफ रहा। हालांकि अब पूरा मामला उजागर होने पर गार्सिया ने कहा है कि मैं कुछ भी गलत नहीं किया है और मैं निर्दोष हूं। अब डिप्टी मेयर द्वारा लगाए गए जुर्माने के फैसले पर गार्सिया ने पुनर्विचार याचिका लगाई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी