Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    व्हाइट हाउस में 'सास बहू' जैसा झगड़ा, फर्स्ट लेडी को लेकर भिड़ीं दोनों बीवियां

    Published: Tue, 10 Oct 2017 03:41 PM (IST) | Updated: Tue, 10 Oct 2017 04:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    trump family first leady 10 10 2017

    वॉशिंगटन। देश-दुनिया से जुड़े विभिन्न गंभीर मुद्दों से घिरे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। इस बार तो व्हाइट हाउस में ही महाभारत शुरू हो गई है। दरअसल, ट्रंप की पूर्व पत्नी इवाना ने हाल ही में खुद को 'फर्स्ड लेडी' बताया था। यह बात ट्रंप की मौजूदा पत्नी मेलानिया को बिल्कुल रास नहीं आई है।

    यह कहा था पूर्व पत्नी इवाना ने

    अपनी किताब 'रायजिंग ट्रंप' की रिलीज के मौके पर ट्रंप की पूर्व पत्नी इवाना ने नया शिगुफा छोड़ा था। उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनकी बेटी इवांका भी भविष्य में राष्ट्रपति चुनाव लड़े। साथ ही कहा था कि लोग उन्हें फर्स्ट लेडी के बजाए फर्ल्ट मदर के नाम से पहचानें।

    इतना ही नहीं, इवाना ने एक टीवी शो में मजाकिया अंदाज में कहा था, 'मैं ट्रंप की पहली बीवी हूं, इसलिए मैं ही फर्स्ट लेडी हूं। मेरे पास व्हाइट हाउस का डायरेक्टर नंबर है। मैं वहां कभी भी कॉल कर सकती हूं, लेकिन ऐसा करती नहीं हूं क्योंकि वहां मेलानिया है। मैं नहीं चाहती मेलानियां के मन में किसी तरह की जलन पैदा हो।'

    अब मौजूदा पत्नी का पलटवार

    मेलानिया की ओर से उनकी प्रवक्ता ने जवाबी ट्वीट किया। बेंजय सर्लिन ने ट्वीट में लिखा- इवाना सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए खुद को फर्स्ट लेडी बता रही हैं, जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया को यह सम्मान दिया है।

    ट्वीट में आगे लिखा गया है, मेलानिया वॉशिंगटन में रहती हैं और फर्स्ट लेडी बनने पर उन्हें गर्व हैं। वे बड़े सम्मान के साथ इस टाइटल का उपयोग करती हैं और बच्चों के पालन-पोषण में उनकी भूमिका है, न कि वे दूसरों की तरह किताबें बेचती हैं। इवाना के लिए लिखा गया है कि उन्हें खुद को फर्स्ट लेडी बताने जैसा बयान नहीं देना चाहिए।

    मालूम हो, ट्रंप ने तीन शादियां की हैं और मेलानिया उनकी तीसरी बीवी हैं। मेलानिया ही व्हाइट हाउस में रहती हैं।इवाना और ट्रंप ने 1977 में शादी रचाई थी। तब ट्रंप की छवि एक बिजनेस टायकून की थी। 1992 में दोनों का तलाक हो गया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें