Naidunia
    Sunday, November 19, 2017
    Previous

    स्पेस से ऐसा नजर आया था 9/11 आतंकी हमला, नासा ने जारी की तस्वीरें

    Published: Tue, 12 Sep 2017 03:41 PM (IST) | Updated: Tue, 12 Sep 2017 03:52 PM (IST)
    By: Editorial Team
    smoke 2017912 155245 12 09 2017

    वाशिंगटन। अमेरिका पर हुए 9/11 के आतंकी हमलों की 16वीं बरसी पर पूरी दुनिया ने उस भयानक हमले को याद किया। इस दौरान नासा ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें उस हमले के असर को देखा जा सकता है। नासा की यह तस्वीरें अंतरिक्ष से ली गईं हैं जिनमें वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर विमान के टकराने के बाद उठता धुआं साफ नजर आ रहा है।

    जानकारी के अनुसार अमेरिकी एस्ट्रोनॉट फ्रैंक कल्बर्स्टन उस समय इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में मौजूद थे जो हमले के वक्त न्यूयॉर्क शहर के ऊपर ही था।

    आतंकी हमले के अगले ही दिन जारी अपने पत्र में कल्बर्सटोन ने कहा था कि मैंने कम्प्यूटर मैप पर नजर डाली और देखा कि हम दुनिया के किस हिस्से के ऊपर हैं। मैंने पाया कि हम कनाडा के दक्षिण-पूर्व से आर रहे थे और कुछ मिनटों में न्यू इंग्लैंड पर से गुजरने वाले थे।

    उन्होंने लिखा है मैंने स्टेशन के आसपास देखा और एक खिड़की देखी जहां से मुझे न्यूयॉर्क नजर आ सकता था। मैंने अपने सबसे पास का कैमरा उठाया। मैंने देखा कि शहर के दक्षिण में एक कॉलम से धुएं का गुबार निकलता दिखा।

    वो बोले कि कुछ देर पहले ही मिले एक न्यूज आर्टिकल को पढ़ने के बाद मुझे लगा कि उस वक्त न्यूयॉर्क को देख रहे थे और कुछ ही देर में दूसरा टावर गिर गया।

    उन्होंने आगे लिखा है कि यह बताना मुश्किल है कि ऐसे समय में ऐसा व्यक्ति बनना कितना कठिन है जो वहां मौजूद ना हो।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें