Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    सऊदी के क्राउन प्रिंस की पत्नी की एक भी तस्वीर नेट पर नहीं है, जानिए क्यों

    Published: Tue, 14 Nov 2017 12:22 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 09:43 AM (IST)
    By: Editorial Team
    prince saudi 14 11 2017

    रियाद। सऊदी अरब के 32 वर्षीय क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के निर्वाचित होने के बाद से वे विभिन्न मीडिया चैनलों पर सुर्खियों में बने रहे हैं। मगर, उनकी पत्नी के बारे में कोई बात नहीं कर रहा है कि सारा बिंट मशूर बिन अब्दुलअजीज अल सऊद कहां हैं?

    इंटरनेट पर उसके एक भी फोटो भी नहीं है। गूगल सर्च इंजन पर भी मोहम्मद बिन सलमान के साथ या अकेले में सारा की कोई भी तस्वीर मुहैया नहीं है। यह सवाल इसलिए भी रहस्यमयी है क्योंकि किसी भी मीडिया एजेंसी ने इस बारे में कोई खबर नहीं दी है और न ही इस पर कभी चर्चा की। यदि वह घर पर ही हैं, तो उसने अब तक वह लोगों के सामने क्यों नहीं आई हैं?

    सितंबर में, मोहम्मद बिन सलमान के शासनकाल के तहत सऊदी अरब की महिलाओं को वाहन चलाने की इजाजत दी गई थी। अभी तक सऊदी में महिलाओं को सऊदी में गाड़ी चलाने की इजाजत नहीं थी, जिसे दुनियाभर में महिलाओं के उत्पीड़न का वैश्विक प्रतीक माना जाता था।

    यदि सलमान नारीवाद के पक्ष में हैं, तो उन्होंने अभी तक अपनी पत्नी को किसी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करने की इजाजत क्यों नहीं दी। या वह खुद अपनी पत्नी को बाहर लेकर क्यों नहीं आ रहे हैं?

    सारा बिंट तलाल बिन अब्दुलअजीज अल सऊद, सऊदी की राजकुमारी हैं और वह राजकुमार तलाल की बेटी हैं। उनका नाम सलमान की पत्नी सारा बिंट मशूर बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की तरह ही है। मगर, उनके पति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें