Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    Previous

    OMG! इन लोगों के साथ कुछ ऐसा घटा जो चमत्‍कार से कम नहीं

    Published: Thu, 14 Sep 2017 05:52 PM (IST) | Updated: Fri, 15 Sep 2017 09:57 AM (IST)
    By: Editorial Team
     93636894 miracle1 14 09 2017

    मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। हमारे आसपास कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। कोई इसे अचंभा कहता है तो कोई चमत्‍कार लेकिन यह केवल सच होता है जो कि अजीब होता है। आइये हम आपको ऐसे ही कुछ वाकये बताते हैं जिसमें कुछ लोग चौंका देने वाली स्थिति से गुज़रे।

    ऐसे मिली खोई अंगूठी

    किसी कारण से लीना की शादी की अंगूठी गुम हो गई थी। कुछ दिनों बाद उसने देखा कि उसके बाग में एक गाजर उगी है जिसके साथ उसकी अंगूठी भी नज़र आई। अंगूठी को इस तरह वापस पाना किसी सरप्राइज से कम नहीं था।

    बिछड़ी मां से हुआ मिलन

    एक दुघर्टना में स्‍टीव फ्लेम अपनी मां से बिछड़ गए थे। वे जहां काम करते थे वहां के बॉस को उन्‍होंने बातों-बातों में यह बताया तो बॉस ने नाम के आधार पर मां को पहचान लिया। वह महिला उनकी किसी दूसरी शाखा में काम करती थी। स्‍टीव को अंदाजा नहीं था कि बॉस से दुख बांटना, दुख को ही खत्‍म कर देगा।

    किस्‍मत की लॉटरी खुली

    वर्जिनिया नाम की लड़की को लॉटरी टिकट खरीदने का शौक था। उसके टिकटों के नंबर हमेशा उसके मां-बाप के वैवाहिक जीवन के वर्षों की संख्‍या के समान होते थे। आखिर एक दिन उसके दो टिकटों पर दस लाख रुपए की लॉटरी खुली, जिन पर वही नंबर दर्ज थे।

    मौत के मुंह से बचते रहे

    सोतोमू यामागुची संयोग से जापान में हुए नरसंहार से बच निकले। इसके कुछ दिनों बाद हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराया गया। वे इस भीषण घटना से बच गए क्‍यों‍कि घटनास्‍थल से वे 3 किमी दूर थे। तीन दिन बाद नागासाकी पर भी परमाणु बम गिराया गया, लेकिन वे यहां भी जीवित बचे रहे।

    जहाज डूबा लेकिन यह शख्‍स बच गया

    हैरिसन ओक्ने एक बावर्ची थे जो जहाज में काम करते थे। जब जहाज डूबने लगा तब वे किसी प्रकार इंजन तक पहुंच गए। वहां उन्‍हें एयर बैग मिला। 12 सदस्‍यों के दल में वे केवल वे एकमात्र थे जो जीवित बचे रहे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें