Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    वजन से परेशान हैं, तो 80 किलो कम करने वाली लड़की की कहानी पढ़ लीजिए

    Published: Fri, 13 Oct 2017 11:42 AM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 11:47 AM (IST)
    By: Editorial Team
    weightloss 13 10 2017

    इस्लामाबाद। आप जो हो और जैसे हो खुद में सहज महसूस करना जरूरी है। लेकिन सामाजिक दबाव के कारण कई बार आपको खुद में बदलाव करने होते हैं। हालांकि एक बार जब आपने खुद को बदलने की ठान ली तो अपने आप एक ताकत महसूस होती है। ऐसी ही एक कहानी रिम्शा की है जिसने 80 किलो वजन कम किया है। उसने 150 किलो से वजन घटाकर 70 किलो कर लिया है।

    यह कमाल पाकिस्तान की रिम्शा ने किया है। रिम्श जब भी सीढ़िया चढ़ती थी तो उसे बहुत थकान होती थी, उठने-बैठने में भी उसे घबराहट महसूस होती थी। एक दिन उसे लगा कि अब तो उसे अपना वजन कम करना ही चाहिए। अपनी इच्छाशक्ति के कारण उसने वजन कम करने की इस प्रक्रिया में 80 किलो घटा लिया। उसके पति उसके शेप में आने के इस मिशन में साथ खड़े रहे।

    रिम्शा के मुताबिक मैंने अपने ट्रेनर पर पूरा विश्वास किया। ट्रेनर जानते हैं कि आपकी बॉडी कितना सहन कर सकती है। उसने बैलेंस डाइट को सही तरीके से फॉलो किया। उसने अपने खानपान से चीजों में कमी नहीं की।

    रिम्शा अब 60 किलो की हो गई है। लेकिन वे स्वीकारती है कि अभी भी अपने लुक को लेकर कांशस रहती है। उन्हें असहजता इस बात से महसूस होती है कि लंबे समय तर वह खुद के शरीर को लेकर लापरवाह थी।

    रिम्शा के पति भी वजन कम करने की कोशिश में लगे हैं और उन्हें अभी लंबी यात्रा करनी है। वे एक दूसरे को इस लक्ष्य के लिए प्रोत्साहित करते रहते है। रिम्शा का यह ट्रांसफोर्मेशन बताता है बेहतर होने से पहले चीजें काफी बिगड़ती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें