Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    ये कैसी नौकरी! सिर्फ सोने के लिए यह कंपनी दे रही है 11.2 लाख रुपए

    Published: Mon, 10 Apr 2017 05:05 PM (IST) | Updated: Tue, 11 Apr 2017 09:23 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sleepingonbed 10 04 2017

    पेरिस। कैसा हो अगर आपको कोई काम नहीं करना है और सिर्फ सोना है लेकिन आपको सोने के लिए पैसे भी मिलेंगे, वो भी लाखों में। सोते हुए पैसे कमाने का ऐसा ही एक मौका स्पेस रिसर्च दे रहा है जिसमें आपको केवल बिस्तर पर सोना ही है।

    फ्रांस इंस्टिट्यूट आॅफ स्पेस मेडिसिन एंड फिजियोलॉजी के शोधकर्ता ऐसे वाॅलंटियर्स की तलाश में है जो कि बेड पर सोते हुए तीन महीने बिताए ताकि वे माइक्रोग्रेविटी के प्रभाव का अध्ययन कर सके। इस जाॅब के लिए 16 हजार यूरो यानी लगभग 11.2 लाख रुपए आॅफर किए गए है।

    शोधकर्ता माइक्रोग्रेविटी के प्रभावों का अध्ययन करेंगे ताकि इंटेरनेशनल स्पेस स्टेशन मे वजनहीनता के प्रभावों को और प्रभावशाली तरीके से समझकर उस पर काम किया जा सके। वॉलंटियर्स को 3 महीने तक स्टडी के लिए रखा जाएगा जिसे तीन अलग-अलग भागों मे बांटा गया है।

    'Cheap Thrills' पर जितेंद्र-जया ने लगाए ठुमके, वीडियो हुआ वायरल

    यह आसान लगने वाला जाॅब इतना भी आसान नहीं है। इसमें कुछ रुल्स है जिसे फाॅलो करने होंगे। उस पूरी तरह बेड पर रहना होगा और सिर लगभग 6 डिग्री पर टिल्टेड होना चाहिए। उन्हें एक कंधे को बिस्तर के संपर्क में रखना ही होगा।

    पूरे 60 दिनों तक खाना, सोना, धोना और लगभग सभी दैनिक गतिविधियां बिस्तर पर ही करनी होगी।

    यहां नौकरी के लिए योग्यताएं भी हैं। यह वैकेन्सी केवल उन पुरुषों के लिए है, जिनकी उम्र 20-45 के बीच हो, धूम्रपान न करते हों , शारीरिक रूप से स्वस्थ हो, नियमित रूप से खेल का अभ्यास करते हों, कोई एलर्जी ना हो और बॉडी मास इंडेक्स 20 से 27 के बीच होना चाहिए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=
    • Lokesh Sahu12 Apr 2017, 12:21:36 PM

      Mujhe yah khaba behad pasand hai Mai ise ek bar ajmana chahunga koi bat nahi 3 mohine ka kam hai kar sakte hai. 7869782298

    जरूर पढ़ें