Naidunia
    Thursday, July 20, 2017
    PreviousNext

    महिला ने एयरपोर्ट पर किया ऐसा काम, तस्वीर हो रही वायरल

    Published: Tue, 14 Mar 2017 04:53 PM (IST) | Updated: Tue, 14 Mar 2017 04:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    woman at airport 14 03 2017

    लंदन। एक एयरलाइन काउंटर पर टिकट खरीदने वाली एक महिला की एक तस्वीर वायरल हो रही है। दरअसल, काम भी उसने लोगों के दिलों को छू लेने वाला किया है। तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया है कि एक पिता अपनी दो साल की बेटी के साथ उड़ान भरने के लिए जा रहा था। तभी उसे पता चला कि उसकी बेटी का टिकट मुफ्त नहीं होगा क्योंकि वह दो साल की हो गई है।

    दरअसल, जब बच्ची की टिकट बुक की गई थी, तो वह दो साल की पूरी नहीं हुई थी। चेकइन काउंजर पर खड़े एजेंट ने पूछा कि उसकी बेटी की उम्र कितनी है। इस पर उसने कहा कि वह दो साल की हो गई है। एजेंट ने कहा कि बच्ची का टिकट कितने का है। पिता चौंक गया क्योंकि उसे उम्मीद थी कि बच्ची की टिकट नहीं लगेगी।

    वह परेशान हो गया क्योंकि लास्ट टाइम पर महंगी टिकट खरीदने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। उन्होंने पैसों की व्यवस्था करने के लिए कुछ लोगों को फोन करना शुरू किया था। मगर, जब बात नहीं बन सकी, तो वह अपनी बेटी को गले लगाते हुए और उसके सिर को पकड़ कर वह किनारे हट गया।

    अचानक, एक अजनबी महिला टिकट काउंटर पर आई और उसने बच्ची की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह बच्ची की टिकट खरीदना चाहती है। एजेंट चौंक गया। उसके कहा कि क्या वह जानती है कि अंतिम मिनट का टिकट 749 डॉलर की होगी। महिला ने तुरंत अपना क्रेडिट कार्ड निकाला और टिकट की पूरी कीमत चुका दी।

    उस आदमी ने उस महिला को गले लगाया और उसे पैसे वापस करने के लिए उसका नाम पूछा। मगर, महिला सिर्फ यही कह रही थी कि इसके बारे में चिंता मत करो। वह बस उनकी मदद करना चाहती थी, फिर चाहे कोई भी कीमत क्यों न हो।

    यह कहानी 8 मार्च को सोशल मीडिया साइट लव वॉट मैटर्स पर पोस्ट की गई थी। पोस्ट के आखिर में लोगों से इस कहानी को साझा करने के लिए कहा गया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में पता चल सके। इसके साथ ही ऐसे लोगों की पहचान मिल सके, जो ऐसा दयालुता का काम करते हैं। इस कहानी को 10 मार्च तक 165 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं और 32 हजार से अधिक बार इसे शेयर किया गया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी