Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    पाकिस्तानः हत्या के एक मामले में नौ माह का मासूम आरोपी

    Published: Fri, 04 Apr 2014 09:22 AM (IST) | Updated: Fri, 04 Apr 2014 09:23 AM (IST)
    By: Editorial Team
    baby-crying 04 04 2014

    लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। यहां की स्थानीय पुलिस ने नौ माह के पाकिस्तानी बच्चे को एक पुलिस टीम पर हमला कर उनकी हत्या करने के मामले में आरोपी बनाया है।

    नौ माह के इस बच्चे का नाम मूसा बताया गया है। लाहौर के अतिरिक्त जिला व सेशन जज रफाकत अली की अदालत में पेश किए जाने के बाद मूसा को 12 अप्रैल तक के लिए जमानत पर रिहा कर दिया गया और पुलिस को बयान दर्ज करने का निर्देश दिया गया।

    नौ माह के मूसा व उसके पिता अहमद को लाहौर के मुस्लिम टाउन में छापेमारी के दौरान पुलिस बल पर हमला कर हत्या का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था और अदालत में पेश किया था।

    आरोपी के वकील इरफान तरार ने कहा, 'नाबालिग को अदालत में अगली सुनवाई के दौरान भी पेश किया जाएगा। पुलिस द्वारा मासूम को निर्दोष घोषित करने के बाद बच्चे की जमानत निश्चित हो जाएगी।'

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राना जब्बार ने बताया, 'कुछ गलतफहमियों की वजह से बच्चे को पुलिस ने मामले में नामजद कर लिया है। हमने बच्चे के खिलाफ मामला दर्ज करना वाले सब-इंस्पेक्टर कासिफ अहमद को निलंबित कर दिया है।'

    बच्चे के पिता ने बताया कि पुलिस ने उसके, उसके बच्चे व 25 अन्य के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया है। उनका अपराध केवल इतना था कि उन्होंने इलाके में बिजली की आपूर्ति नहीं होने के खिलाफ प्रदर्शन किया था। बच्चे के पिता ने संबंधित अधिकारियों से दर्ज किए गए एफआईआर को रद्द करवाने की मांग की है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें