Naidunia
    Saturday, June 24, 2017
    PreviousNext

    उतरने की जल्दी है...तो आजमाएं ऐसी स्लाइड

    Published: Sat, 18 Feb 2017 05:00 PM (IST) | Updated: Sat, 18 Feb 2017 05:05 PM (IST)
    By: Editorial Team
    china-mall-slide3 18 02 2017

    बीजिंग। यदि आप शॉपिंग मॉल में खरीदी करते-करते सबसे ऊपरी मंजिल पर पहुंच गए हैं और आपको जल्द से जल्द नीचे उतरना है, लेकिन सीढ़ी या लिफ्ट से बहुत समय लग रहा है तो आप स्पाइरल स्लाइड आजमा सकते हैं।

    चोंगकिंग के एक शॉपिंग मॉल ने हाल ही में स्पाइरल स्लाइड लगाई है। यह स्लाइड चौथी मंजिल से सीधे पहली मंजिल पर ले आती है। यह स्लाइड 16 मीटर ऊंची है और 50 मीटर में फैली है। मॉल में शॉपिंग के साथ-साथ मनोरंजन की तलाश करने वाले लोगों को यह एक नया अनुभव भी देती है।

    ताईवान की ताईचुंग सिटी के रेडडॉट होटल ने मार्च 2015 में 30 मीटर की स्पाइरल स्लाइडिंग लगाई। होटल ने यह स्लाइड गूगल के ऑफिस से प्रेरित होकर लगाई थी। यहां स्लाइड दूसरी मंजिल से पहली मंजिल लाती है।

    शंघाई के पुडोंग में प्रिंटेम्प्स डिपार्टमेंटल स्टोर में फरवरी 2016 में स्पाइरल स्लाइड लगाई गई थी। 20 मीटर की यह स्लाइड 16 सेकंड में पांचवीं मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर ले आती है।

    गूगल के अमेरिका स्थित कई दफ्तरों में ऐसीही स्लाइड लगाई गई है। कुछ स्पाइरल हैं तो कुछ सीधी स्लाइड हैं और सीढ़ियों के समानांतर लगाई गई हैं।

    इस्तांबुल में भी 17 मीटर ऊंची

    इस्तांबुल के अकमर्केज शॉपिंग मॉल में दिसंबर 2016 में स्पाइरल स्लाइड लगाई गई थी। यह 17 मीटर ऊंची है, जो ग्राहकों को सबसे ऊपरी मंजिल से सीधे ग्राउंड फ्लोर पर ले आती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी