Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    जिंदगी तो जिंदगी मौत के वक्त भी निभाया साथ

    Published: Sat, 17 Sep 2016 12:16 PM (IST) | Updated: Sat, 17 Sep 2016 12:46 PM (IST)
    By: Editorial Team
    livengood17 2016917 124637 17 09 2016

    कैरोलिना। न्यू कैरोलिना के एक दंपति की मृत्यु शादी के 59 वर्ष बाद हो गई। इस उम्र में मौत होना सामान्य सी बात है। लेकिन मौत को गले लगाने वक्त भी दोनों ने उसी तरह एक दूसरे का हाथ थामे रखा जैसे जिंदगी साथ निभाने का वादा किया था। डॉन व मार्ग्रेट लिवंगुड की मौत मात्र 9 घंटे के अंतराल पर अस्पताल में हुई।

    84 वर्षीय डॉन को न्यूमोनिया के साथ पल्मोनर फाइब्रोसिस की शिकायत थी और 80 वर्षीय मार्ग्रेट को कैंसर। मौत के कुछ दिन पहले उनकी बेटी ने अस्पताल में भर्ती कराया था। सैलिसबरी पोस्ट में एक रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल के सख्त नियमों के बावजूद इंटेसिव केयर में दोनों को एक कमरे में रहने की अनुमति दी गई थी। यहां तक कि अस्पताल के स्टाफ ने दोनों के बेड इस तरीके से लगा दिया था कि दोनों एक दूसरे को देख सकें। पिछले कुछ दिनों से वे एक दूसरे का हाथ थामे रहते थे। मार्ग्रेट की मौत पहले हुई और इसके 9 घंटे बाद डॉन की भी।

    उनके बेटे डेविट लिवेंगुड ने बताया कि पहली बार मैंने डॉक्टर व नर्स को रोते देखा है। मौत से पहले वे अपने पोप से मिले थे और डॉन ने कहा था हम साथ चल सकते हैं। उनकी बेटी पैटी लिवेंगुड बीवर ने अपने माता-पिता की मदद से पर्सनल रिकार्ड बुक तैयार किया था। उनके मौत के एक दिन बाद उसमें उन्हें पिता का लिखा हुआ मैसेज मिला। परिवार को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा था,मैं तुम सबको प्यार करता हूं। मेरी मौत पर प्लीज शोक मत करना। इसके अलावा उन्होंने अपने मैसेज में ईश्वर पर भरोसा करने को कहा।

    उनका इलाज करने वाले डॉक्टर रैंडी ने कहा,'यह उन केसेज में से एक है जिसे शायद हममें से कोई भूल पाएगा। इन दोनों ने साथ में जिंदगी बितायी, अस्पताल में भी एक ही कमरे में रहे, और अंतिम सांस भी एक दूसरे का हाथ थामे-थामे लिया, हममें से कोई भी इन्हें नहीं भूल पाएगा।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें