Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    एडिनबर्ग जू के जानवर लेते हैं सेल्‍फी

    Published: Wed, 28 Jan 2015 02:57 PM (IST) | Updated: Wed, 28 Jan 2015 03:03 PM (IST)
    By: Editorial Team
    edinburg-zooselfie 28 01 2015

    एडिनबर्ग। स्‍कॉटलैंड की राजधानी एडिनबर्ग के जू के जानवरों में सेल्‍फी लेने का नया ट्रेंड शुरू हुआ है। एचटीसी कंपनी के बनाए गए कैमरे पेंग्‍िवन, हिप्‍पो, कोला बियर्स और वाल्‍लाबीज के बाड़े में लगाए गए हैं। जैसे ही कोई जिज्ञासू जानवर इसे छूता है, उसकी फोटो खिंचना शुरू हो जाती हैं।

    एडिनबर्ग जू के देखरेख करने वाले दिन में जानवरों के औचक और अप्रत्‍याशित लम्‍हों को कैद करना चाहते थे। रॉयल जूलॉजिकल सोसाइटी ऑफ स्‍कॉटलैंड के डिजिटल मैनेजर जॉन-पाउल ओर्सी ने कहा कि जानवरों की प्रतिक्रिया से जू का स्‍टाफ चकित रह गया। एचटीसी के प्रवक्‍ता बेन वॉल्‍श ने कहा कि फर्म इस बात से खुश है कि उन्‍होंने ऐसा कैमरा बनाया है, जिसे जानवर इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

    हमने अपनी खुद की फोटोग्राफी ऑन साइट पर काफी कुछ किया है और ये शॉट बिल्‍कुल अलगा ही नजरिया पेश करते हैं। इन तस्‍वीरों से जानवरों का सही व्‍यक्‍ितत्‍व दिखता है। हम इस बात को देखकर चकित थे कि वे खुद को कैमरे के सामने देखकर कितना आनंद उठा रहे थे।

    इन तस्‍वीरों को हाई सेंसिटिव एचटीसी आरई कैमरे से लिया गया था। ये एक छोटा हाथ में पकड़ा जा सकने वाला कैमरा है, जो उठाए जाने पर एक्‍िटव हो जाता है। इस डिवाइस से वीडियो फुटेज भी रिकॉर्ड की जा सकती है और स्‍मार्टफोन के साथ भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें