Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    फेसबुक पर एक दिन में हुए एक अरब यूजर्स

    Published: Fri, 28 Aug 2015 09:28 AM (IST) | Updated: Fri, 28 Aug 2015 09:31 AM (IST)
    By: Editorial Team
    facebooktool 28 08 2015

    सैन फ्रांसिस्‍को। गुरुवार को फेसबुक ने नया मील का पत्‍थर स्‍थापित किया। एक दिन में फेसबुक पर एक साथ एक अरब लोग मौजूद थे। चीफ एग्‍िजक्‍यूटिव और सह संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर घोषणा की- हमने हाल ही में एक अहम मील का पत्‍थर पार किया है।

    जकरबर्ग ने कहा कि यह पहली बार है, जब हम इस पड़ाव तक पहुंचे हैं और यह दुनिया को जोड़ने की शुरुआत है। सोमवार को दुनिया भर में हर सात में एक आदमी फेसबुक के जरिये अपने दोस्‍तों या परिवार के साथ जुड़ा हुआ था। जकरबर्ग ने इस सफलता के बाद एक वीडियो भी पोस्‍ट किया था।

    फेसबुक ने बताया कि मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्‍या में पिछले साल से 13 फीसद की बढ़ोतरी हुई है और यह 1.49 अरब रुपए हो गई। मोबाइल एक्‍िटव यूजर्स की संख्‍या बढ़कर 1.31 अरब हो गई है। फेसबुक ने गुरुवार को यह घोषणा भी की कि वह एक नई टेक्‍नोलॉजी बना रहा है। इसके जरिये वीडियो बनाने वालों के काम को बिना इजाजत सोशल मीडिया नेटवर्क में कॉपी नहीं किया जा सकेगा।

    फेसबुक के ब्‍लॉग पोस्‍ट में बताया गया कि हमारा मैचिंग टूल अपलोड़ होने वाले लाखों वीडियो का तेजी से और सही तरीके से मूल्‍यांकन कर सकेगा। यदि मिलान होने का पता चलता है, तो पब्‍िलशर उस वीडियो को हटाने के लिए हमें‍ रिपोर्ट कर सकेगा। कंपनी जल्‍द ही इस मैचिंग टेक्‍नोलॉजी की जांच करने की योजना बना रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें