Naidunia
    Friday, July 21, 2017
    PreviousNext

    बाढ़ के पानी में दिखा इतना बड़ा अजगर, तस्वीर हुई वायरल

    Published: Mon, 03 Apr 2017 10:03 AM (IST) | Updated: Mon, 03 Apr 2017 10:33 AM (IST)
    By: Editorial Team
    python dead 03 04 2017

    सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में बाढ़ के साथ ही एक अजीब तस्वीर के सामने आने के बाद वह सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। तस्वीर में एक विशालकाय अजगर पानी पर तैरता हुआ दिख रहा है। crime watch नाम के ग्रुप ने इस फोटो फेसबुक पर शेयर की और देखते ही देखते यह वायरल हो गई।

    महज 4 घंटे में इस पोस्ट पर एक हजार से ज्यादा लाइक, 350 से ज्यादा कमेंट थे और 1600 से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया था। यह तस्वीर 1 अप्रैल को इंटरनेट पर सामने आई थी, जिसके बाद लोग इस पर बहस करने लगे कि यह सच है या इसे फोटोशॉप के जरिये बनाया गया था। कुछ लोगों ने कहा कि अप्रैल फूल बनाने के लिए इसे डाला गया है।

    वहीं, एक यूजर का कहना है कि यह फेक फोटो नहीं है, लेकिन इसे ऐसे एंगल से क्लिक किया गया है कि अजगर इतना बड़ा दिखाई दे रहा है। वहीं, वोमिन बे रोड की रहने वाली एक महिला ने इस पोस्ट पर कमेंट किया कि ये नजारा मेरे घर के सामने का है और करीब 2 मीटर का अजगर यहां बाढ के पानी में तैर रहा था और जिस शख्स ने अपने हाथ में इस अजगर को उठा रखा है वो एक चैनल 9 का रिपोर्टर था।

    वहीं, रैप्टाइल हैंडलर क्रेग ने कहा कि जिस व्यक्ति ने उस अजगर को पकड़ रखा है, वह उसे जानता है। यह अजगर करीब 5 से 6 फीट का था और बाढ़ के पानी के कारण उसकी मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के पाइथन यहां खूब दिखने को मिलते हैं। यह जहरीले नहीं होते हैं, इसलिए इनसे ज्यादा खतरा नहीं होता है।

    उन्होंने बताया कि उनका कहना था की एंगल की वजह से उस अजगर की ऐसी फोटो क्लिक हो गई। इतना ही नहीं उनका यह भी कहना था कि इस क्षेत्र में इतना बड़ा अजगर मिलना आम बात है और ज्यादातर के इतनी ही साइज होती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी