Naidunia
    Saturday, August 19, 2017
    Previous

    वेडिंग शूट के दौरान दूल्‍हे को सांप ने डंसा, फ‍िर रिसेप्‍शन में पहुंचे ऐसे

    Published: Thu, 23 Jun 2016 01:25 PM (IST) | Updated: Thu, 23 Jun 2016 02:05 PM (IST)
    By: Editorial Team
    groom-bit-by-snake11 23 06 2016

    फोर्ट कोलिन्‍स, कोलो। जॉनी और लौरा बेन्‍सन ने अपनी शादी की तैयारियां महीनों पहले शुरू कर दी थी। लेकिन कई कपल्‍स इस बात से सहमत होंगे कि हर चीज प्‍लान के मुताबिक नहीं होती। कुछ ऐसा ही जॉनी और लौरा के साथ हुआ।

    सोमवार को कैथोलिक चर्च में दोनों ने औपचारिक रूप से शादी कर ली और रिसेप्‍शन से पहले वे एक वेडिंग शूट के लिए हॉर्सटूथ रेज़र्व्वार गए। जब उनका रोमांटिक शूट चल रहा था तब एक सांप ने दुल्‍हे के पैर पर डंस लिया।

    जॉनी को शूट के दौरान अचानक झटका लगा। उन्‍होंने देखा कि एक सांप ने डंस लिया, एड़ी पर निशान भी थे। जॉनी के मुताबिक 'जब यह हुआ तब और कुछ सोचने की बजाए मेरे दिमाग में यही चल रहा था कि मैं हमारी बड़ी एक्‍सपेंसिव पार्टी मिस कर दूंगा।'

    इस शख्‍स ने निकाला कैंडल जलाने का अनोखा तरीका

    एडवेंचर वेडिंग फोटोग्राफर मैडी मे वहां मौजूद थे जो कि फोटो शूट कर रहे थे। सांप का काटना बेहद खतरनाक हो सकता है। वे विषैले होते हैं और उनके डंसने पर पैरालिसिस, ब्‍लीडिंग और सांस लेने में परेशानी के लक्षण आ सकते हैं। जिसे सांप ने डंस लिया हो, उसे तुरंत चिकित्‍सकीय सहायता मिलना जरूरी है। चूंकि एंटी-वेनोम यानी विष विरोधी इंजेक्‍शन महंगे होते हैं और जल्‍दी एक्‍सपायर हो जाते हैं इसलिए एम्‍बुलेंस में इसे नहीं रखा जाता है।

    हॉस्पिटल स्‍टाफ पहुंचा और एंटी-वेनोम लाने के लिए हैलीकॉप्‍टर लाने की चर्चा हुई। जॉनी के कोई गंभीर लक्षण नहीं दिखे इसिलए उसने एमर्जेंसी रूम में ले जाया गया जहां सहयोगी स्‍टाफ ने पुष्टि की जहां डंसा गया है, वह एरिया सूख्‍ा गया। जॉनी की एड़ी में कोई वेनम इंजेक्‍ट नहीं किए।

    इसी बीच इस कपल का रिसेप्‍शन पर मेहमान इंतजार कर रहे थे। इस हादसे के बाद उसे लगा कि उसके पति को नया जीवन मिला है। वे रिसेप्‍शन में केवल एक घंटा लेट पहुंचे। जॉनी ने कहा 'मैं बहुत ज्‍यादा भावुक था। जब हम आए तो भी खुशी से कूद रहे थे, आंखों में आंसू लिए चीयर कर रहे थे।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें