Naidunia
    Tuesday, August 22, 2017
    PreviousNext

    हो जाते हैं कंफ्यूज, कौन किसकी बीवी और कौन किसका पति

    Published: Mon, 11 Apr 2016 11:05 AM (IST) | Updated: Mon, 11 Apr 2016 11:08 AM (IST)
    By: Editorial Team
    china couple 1 11 04 2016

    बीजिंग। चीन के दो भाइयों और उनकी बीवियों की शक्लो-सूरत में इतनी समानता है कि उन्हें आपस में ही पहचान पाना मुश्किल हो रहा है। दोनों सगे भाइयों जाओ शिन व जाओ शुन की बीवियां क्रमशः यून फेई व यून यांग भी सगी बहन हैं।

    कई मौकों पर ये एक-दूसरे की बीवियों के साथ कुछ ऐसा कर बैठते हैं जो इनके लिए परेशानी का सब बन जाती है। इसलिए अब उन्होंने एक-दूसरे को अलग दिखाने के लिए अहम फैसला किया है। उन्होंने अलग दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाने का फैसला किया है।

    इन्हें आपस में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन्हें लेकर घर से बाहर भी काफी कंफ्यूजन की स्थिति रहती है।

    मामला इतना गंभीर हो चुका है कि इन्हें अपनी बीवियों और पति को पहचानने में संकट का सामना करना पड़ा रहा है। दोनों भाइयों को यह पता नहीं चलता है कि उनकी बीवी कौन है और दोनों बहनों को यह समझने में पसीने छूट रहे थे कि उनका पति कौन है। ये दोनों कपल चीन में शांस्ची प्रांत के हैं।


    कई मौकों पर हुए कंफ्यूजन के बाद इस कपल ने प्लास्टिक सर्जरी कराने का फैसला लिया। दोनों भाई जाओ शिन और जाओ शुन और इनकी बीवियां यून फेई और यून यांग ने शंघाई में हांग कांग हॉस्पिटल के डॉक्टरों से संपर्क किया है।


    चीन के सरकारी मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, यह सर्जरी बहुत जरूरी है क्योंकि ये ना केवल एक जैसे दिखते हैं बल्कि एक ही तरह बोलते भी हैं। इनके चेहरे का एक्सप्रेशन भी एक ही जैसा है।


    इनकी शादी एक ही दिन हुई थी। इन्होंने शादी के दौरान कंफ्यूजन से बचने के लिए सावधानी बरती थी। कहा जा रहा है कि इस सर्जरी के लिए डॉक्टर राजी हो गए हैं। ये चाहते हैं कि इनकी सर्जरी फ्री में हो। डॉक्टरों की योजना है कि दोनों के लुक में इतना बदलाव कर दिया जाए कि कंफ्यूजन की स्थिति खत्म हो जाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें