Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    फादर्स डे : अमेरिका में फेसबुक की मदद से 40 साल बाद पिता से मिली बेटी

    Published: Sun, 18 Jun 2017 07:47 PM (IST) | Updated: Sun, 18 Jun 2017 07:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    father's day 18 06 2017

    वाशिंगटन। अमेरिका में 63 साल के अल अन्नुनजिता के लिए वास्तव में यह फादर्स डे खुशियां लेकर आया। वह पहली बार अपनी 40 साल की बेटी जिल जस्टमोंड से मिले।

    दोनों की पहली मुलाकात 11 जून को हुई और पिता ने कहा, 'अब मैं तुमको कभी जाने नहीं दूंगा।' कोलोराडो के लिटिलटन की जस्टमोंड ने बताया कि उसने तीन अप्रैल को अपने 40वें जन्मदिन पर फेसबुक के जरिये पिता अन्नुनजिता को खोजा।

    उसे जब यह पता चला कि जिन्हें वह अपना माता-पिता समझती आ रही थी, वास्तव में वे उसके नाना-नानी हैं। यह पता चलने पर वह अपने पिता की तलाश में जुट गई।

    जस्टमोंड ने कहा, 'मेरी मां ने परवरिश के लिए मुझे अपने सौतेले पिता और मां को सौंप दिया था। जब मैं दस साल की हुई, तब मुझे पता चला कि वे मेरे माता-पिता नहीं हैं।

    इसके बाद मुझे पता चला कि जिसे मैं अपनी सौतेली बहन समझती थी वह वास्तव में मेरी मां है। मैंने अपनी बायोलाजिकल मां लिंडा से अपने पिता के बारे में पूछा।' तब उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति अल हो सकते हैं।

    मैं जब उनसे मिली थी, तब वह नियरी नामक बार में काम करते थे। वह इतालवी हैं। इसके बाद जस्टमोंड ने न्यूजर्सी के पैलिसेड पार्क इलाके में रहने वालों के लिए फेसबुक पर कई संदेश पोस्ट किए।

    इसी इलाके में 1970 के दशक में यह बार स्थित था। इसके बाद वह फेसबुक के जरिये अन्नुनजिता तक पहुंच बनाने में सफल हुई। इसके बाद अन्नुनजिता ने 24 अप्रैल को पितृत्व जांच कराई।

    इसका नतीजा 99 फीसद खरा रहा कि वह जस्टमोंड के बायोलाजिकल पिता हैं। अब दोनों पिता-पुत्री इस साल क्रिसमस लॉस वेगास में मनाने की योजना बना रहे हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें