Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    Previous

    दुनिया की सबसे रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित 'ट्रीमैन' की मौत

    Published: Fri, 05 Feb 2016 12:47 PM (IST) | Updated: Fri, 05 Feb 2016 01:00 PM (IST)
    By: Editorial Team
    treeman died 201625 125712 05 02 2016

    जकार्ता। 'ट्रीमैन' के नाम से प्रसिद्ध इंडोनेशियाई शख्स डेडे कोसवारा की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोसवारा की 42 साल की उम्र में इंडोनेशिया के बांडुंग में 30 जनवरी की सुबह मौत हुई। कोसवारा 'लेवांडोवस्की लुट्ज डिसप्लेसिया' नाम की बीमारी से पीड़ित था। इस बीमारी की वजह से उसके परिवार ने उससे दूरी बना ली थी। इस बीमारी में शरीर के हिस्से पेड़ की छाल की तरह फैलने और बढ़ने लगते हैं।

    10 साल पहले पत्नी ने छोड़ दिया था

    कोसवारा की पत्नी ने इस गंभीर बीमारी की वजह से 10 साल पहले उससे नाता तोड़ लिया था। इसके बाद उसे कभी भी अपनी पत्नी और दो बच्चों का सपोर्ट नहीं मिला।

    बताया जाता है कि कोसवारा कहा करता था कि जब वह इस घातक बीमारी से ठीक हो जाएगा तो अपने फैमिली बिजेनस को संभालेगा। वह कहता था कि क्या पता एक दिन उसे ऐसी लड़की मिले जो उसके साथ शादी करे और सारी उम्र उसका साथ निभाए, लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई।

    डाक्टरों के अनुसार उसके हाथ-पैर पेड़ जैसे हो जाने के कारण उनका वजन करीब पांच किलोग्राम रह गया था और कमजोरी के कारण वह खुद से खाना भी नहीं खा पाता था और न ही बोल पाता था।

    अस्पताल में उसकी देखभाल नर्स करती थी। नर्स का कहना है कि टाइमपास करने के लिए डेडे स्मोकिंग करता रहता था।

    नहीं मिला परिवार का सहारा

    डेडे कोसवारा को इस गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के बाद अपनों ने भी छोड दिया। यहां तक की उसकी पत्नी भी और दो बच्चों ने भी उससे किनारा कर लिया। कोसवारा की बहन के मुताबिक वह अपने हाथों से खाना खाने में भी असमर्थ हो गया था। कमजोरी की वजह से वह बोल नहीं पाता था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें