Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    पाकिस्तान में वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक

    Published: Mon, 13 Feb 2017 02:17 PM (IST) | Updated: Mon, 13 Feb 2017 06:36 PM (IST)
    By: Editorial Team
    pakistan 13 02 2017

    इस्लामाबाद। पाकिस्तानी अदालत ने वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने देशभर में प्रेम दिवस यानी वेलेंटाइन डे और सोशल मीडिया पर इसको बढ़ावा देने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

    इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल वहीद नामक एक व्यक्ति की याचिका पर सोमवार को यह आदेश जारी किया है। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से वेलेंटाइन डे पर रोक लगाने की मांग की थी। उसने दलील दी थी कि यह मुस्लिम परंपरा का हिस्सा नहीं है।

    कोर्ट ने उसकी याचिका को स्वीकार करते हुए प्रशासन को आदेश दिया कि देशभर में वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगाने के लिए तुरंत कार्रवाई की जाए। कोर्ट ने अपने आदेश को अक्षरशः पालन कराया जाना सुनिश्चित करने के लिए सूचना मंत्रालय, पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) और इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त को जिम्मा सौंपा है। इसके अलावा प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया को भी आगाह किया गया है कि वे वेलेंटाइन डे को बढ़ावा देना तुरंत बंद कर दें।

    उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में वेलेंटाइन डे पर विवाद खड़ा किया जाना नया नहीं है। हर साल कट्टरपंथी इस मौके पर युवाओं को आतंकित करने की कोशिश करते हैं। यहां का एक छोटा तबका ही है जो वेलेंटाइन डे को खुलकर मनाता है। पिछले साल राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी देश के लोगों से वेलेंटाइन डे नहीं मनाने का आग्रह किया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें