Naidunia
    Wednesday, August 23, 2017
    Previous

    गाजा के हमले पर इसराइल की जवाबी कार्रवाई

    Published: Wed, 24 Jun 2015 06:04 PM (IST) | Updated: Wed, 24 Jun 2015 06:06 PM (IST)
    By: Editorial Team
    gaza-attack 24 06 2015

    यरूशलम। इसराइली सेना ने गाजा की ओर से दक्षिणी इसराइल पर किए गए रॉकेट हमले पर जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को गाजा के तटीय क्षेत्र से दक्षिणी इसराइल के अश्केलॉन शहर पर एक रॉकेट से हमला किया गया था। हालांकि हमले में कोई घायल नहीं हुआ।

    इसराइल रक्षा बल (आईडीएफ) से जारी एक बयान के अनुसार इस हमले की प्रतिक्रिया स्वरूप आईडीएफ ने भी उसी स्थान पर हमला किया, जहां से रॉकेट हमला किया गया था। उत्तरी गाजा के बैत हनौन कस्बे के निवासियों के मुताबिक लड़ाकू जेट विमानों ने इलाके को घेर लिया और कस्बे में एक खुले क्षेत्र पर मिसाइल से हमला किया। किसी भी फलस्तीनी गुट ने अब तक मंगलवार को किए गए रॉकेट हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

    इसराइल ने 500 फलस्तीनी के प्रवेश पर रोक रॉकेट हमले के बाद इसराइल ने कड़ा रुख अपनाते हुए यरूशलम में शुक्रवार प्रार्थना के लिए गाजा पट्टी से आने वाले 500 फलस्तीनियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

    रक्षा मंत्रालय की एक शाखा के प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिणी इसराइल में हुए रॉकेट हमलों की वजह से यह निर्णय लिया गया है। इसराइल ने पहले कहा था कि वह रमजान की शुरूआत को देखते हुए वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी से आने वाले फलस्तीनियों को छूट देगा। यह सभी इस्लाम के तीसरे प्रमुख स्थल यरूशलम में स्थित अल-अश्का मस्जिद में आने वाले थे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें