Naidunia
    Wednesday, August 23, 2017
    PreviousNext

    इटली को 72 घंटे में लगे 920 झटके

    Published: Fri, 26 Aug 2016 07:52 PM (IST) | Updated: Fri, 26 Aug 2016 07:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    bh 26 08 2016

    रोम। मध्य इटली में बुधवार को आए जबर्दस्त भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 267 हो गई है। प्रभावित क्षेत्र में लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं। एमट्रिस और इसके पास के अक्यूमोली और पेस्कारा डेल ट्रोंटो में तब से 920 झटके महसूस किए जा चुके हैं। इस भूकंप ने एमट्रिस शहर को तबाह कर दिया है।

    नागरिक सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, पहाड़ी ग्रामीण इलाकों से मलबे से कोई जिंदा नहीं मिला है। राहत और बचान अभियान में करीब चार हजार कर्मी जुटे हुए हैं। करीब चार सौ घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

    इनमें से 40 की हालत गंभीर है। क्षेत्र में लगातार लग रहे झटकों से सहमे सैकड़ों लोगों ने दूसरे दिन भी कारों या टेंटों में रात गुजारी। इटली के प्रधानमंत्री मैटेओ रेंजी ने प्रभावित इलाके में आपात स्थिति की घोषणा की है। इस प्राकृतिक आपदा में मारे गए 267 लोगों में आठ विदेशी भी हैं। भूकंप के चलते करीब ढाई हजार लोग बेघर हो गए हैं।

    नन ने दोस्तों से कहा, गुडबाय

    इटली में आए तीव्र भूकंप में एक नन जिंदा बच गई। 35 साल की सिस्टर मर्जाना मलबे में दब गई थीं और बचने की उम्मीद छोड़ चुकी थीं। उन्होंने कहा, "मैंने दोस्तों को संदेश भेजना शुरू किया और कहा कि वे मेरी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। मैंने उन्हें हमेशा के लिए गुडबाय कह दिया था।"

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें