Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    फेसबुक ने गलती से डिलीट कर दी मार्क जकरबर्ग की पोस्ट

    Published: Thu, 01 Dec 2016 03:06 PM (IST) | Updated: Thu, 01 Dec 2016 03:07 PM (IST)
    By: Editorial Team
    mark-zukerburg 01 12 2016

    वॉशिंगटन। फेसबुक ने अपने सीईओ मार्क जकरबर्ग की कुछ पोस्ट्स को गलती से डिलीट कर दिया। इन पोस्ट्स में लोकप्रिय सोशल नेटवर्क पर फर्जी खबर के प्रसार के बारे में बात की गई थी।

    इनमें से एक पोस्ट 12 नवंबर को और दूसरी 19 नवंबर को की गई थी। मगर, बुधवार की रात को कुछ समय के लिए वे गायब हो गईं। फेसबुक पर 12 नवंबर को किए गए पहले पोस्ट में जकरबर्ग ने हाल ही में अमेरिका में हुए चुनाव में सोशल मीडिया की भूमिका को लेकर टिप्पणी की थी।

    इसमें उन्होंने कहा था कि फेसबुक और ट्विटर पर फर्जी खबर के प्रसार के कारण हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ डोनाल्ड ट्रंप चुनाव जीत गए। हिलेरी अमेरिकी की पहली महिला राष्ट्रपति बनने की राह पर थीं। इस पोस्ट में मार्क जकरबर्ग ने टिप्पणी की थी कि फेसबुक पर लोग जो भी सामग्री देखते हैं, उसमें से 99% से अधिक प्रामाणिक है।

    19 नवंबर को की गई दूसरी पोस्ट में जकरबर्ग ने फेसबुक में यूजर्स के सोशल प्लेटफार्म को गलत सूचना फैलाने के बारे में अपडेट दी थी और इस मुद्दे पर अपनी स्थिति को बताया था।

    दोनों पोस्ट को पब्लिक व्यू के लिए बहाल कर दिया गया है। फेसबुक द्वारा जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में कंपनी ने कहा कि जकरबर्ग की दो पोस्ट्स हमारे सिस्टम की त्रुटि के कारण थोड़ी देर के लिए गायब हो गई थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें