Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    नप गए प्रधानमंत्री मोदी, तुसाद संग्रहालय में लगेगी मूर्ति

    Published: Wed, 16 Mar 2016 05:39 PM (IST) | Updated: Thu, 17 Mar 2016 01:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    narendra modi 16 03 2016

    लंदन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशिष्ट लोगों की एक और वैश्विक सूची का हिस्सा बनने जा रहे हैं। मैडम तुसाद संग्रहालय ने मोदी की मोम की प्रतिमा बनाने की घोषणा की है। संग्रहालय दुनियाभर की विशिष्ट शख्सियतों की मोम की प्रतिमा बनाने के लिए विख्यात है।

    संग्रहालय ने मोदी को वैश्विक राजनीति का बेहद अहम चेहरा बताया है। संग्रहालय के कलाकारों और विशेषज्ञों की टीम ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली आकर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। मोदी ने संग्रहालय को दिए बयान में कहा, "मैडम तुसाद ने दुनियाभर की बहुत विशिष्ट हस्तियों की प्रतिमा बनाई है। मैं खुद को उनके करीब रखे जाने लायक कैसे मान सकता हूं? हालांकि यह जानकर मुझे संतोष हुआ कि आपने यह फैसला लोगों से राय लेकर और उनकी भावनाएं जानने के बाद लिया है।"

    मोदी की प्रतिमाएं मैडम तुसाद के लंदन, सिंगापुर, हांगकांग और बैंकॉक स्थित संग्रहालयों में अगले महीने लगाई जाएंगी। हर प्रतिमा को संग्रहालय की टीम ने चार महीने के वक्त और 1.5 लाख पौंड (करीब 1.42 करोड़ रुपये) की लागत से बनाया। प्रतिमा में मोदी अपना प्रचलित मोदी कुर्ता और जैकेट पहने नमस्कार की मुद्रा में खड़े होंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें