Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    800 साल पुरानी मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, बूमरैंग से हुई थी हत्या

    Published: Sat, 24 Sep 2016 05:05 PM (IST) | Updated: Sat, 24 Sep 2016 05:08 PM (IST)
    By: Editorial Team
    murder-mystry-reveald 24 09 2016

    सिडनी। वैज्ञानिकों ने 800 साल पुरानी मर्डर मिस्ट्री का खुलासा किया है। शोधकर्ताओं ने बताया कि बूमरैंग (मोगली के पंजे) से उसकी हत्या की गई थी। दो साल पहले उसका शव ऑस्ट्रेलिया में मिला था।

    उसके सिर में बड़ा घाव था। सघन जांच में पता चला कि हवा में फेंके जाने वाले हथियार से उसे मारा गया था। उसके सिर के अगले भाग और जबड़े पर चोट के निशान थे, जबकि बीच में कोई चोट नहीं लगी थी।

    माना जा रहा है कि उसकी मौत के समय में उसकी उम्र 25 से 30 साल के बीच रही होगी। लाइव साइंस की रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपने आखिरी भोजन में क्रेफिश और पोसम को खाया था।

    53 साल में पुरुषों के बराबर वेतन पा सकेंगी महिलाएं

    उसके शव को टूरेले नदी के तट पर खोजा गया था। उसके शव को अच्छी तरह से दफन किया गया था और कंकाल मिलने तक वह संरक्षित था। उसके सिर पर कई चोटों के निशान थे। बड़े बिना भरे घावों से पता चलता है कि वह एक सैनिक था।

    लेकिन शुरू में वैज्ञानिक उसको लगी चोटों को लेकर चकित थे। उसके घाव को देखकर लग रहा था कि उसकी हत्या धातु के हथियार से हुई थी। मगर, धातु के हथियार उसकी मौत तक ऑस्ट्रेलिया में नहीं पहुंचे थे।

    पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए अमेरिका में शुरू हुआ अभियान

    यह रेडियोकार्बन डेटिंग के माध्यम से निर्धारित किया गया था कि उस आदमी की मौत 13वीं सदी के मध्य में हुई थी। जबकि धातु के हथियार वहां करीब 600 साल बात पहुंचे थे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें