Naidunia
    Wednesday, August 23, 2017
    PreviousNext

    उत्तर कोरिया ने कहा बोरिया-बिस्तर बांधने पर ध्यान दें ओबामा

    Published: Tue, 17 Jan 2017 04:28 PM (IST) | Updated: Tue, 17 Jan 2017 04:32 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kin jong un north korea 2017117 163143 17 01 2017

    सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन का नाम काली सूची में डाले जाने से अमेरिका पर भड़क गया है। उसने निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा को सलाह दी है कि उनको ह्वाइट हाउस से अपनी रवानगी के लिए बोरिया बिस्तर बांधने पर ध्यान देना चाहिए।

    अमेरिका के वित्त विभाग ने गत सप्ताह मानवाधिकार हनन के गंभीर आरोपों में उत्तर कोरिया के सात लोगों को काली सूची में डाल दिया था। इसमें किम की छोटी बहन यो-जोंग का नाम भी शामिल है। इसके पहले अमेरिकी वित्त विभाग ने उत्तर कोरिया में मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर रिपोर्ट जारी की थी।

    सोमवार रात उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने कहा, 'ओबामा के लिए यह अच्छी सलाह होगी कि उन्हें दूसरों के मानवाधिकार मुद्दों पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्हें ह्वाइट हाउस में अपना बोरिया बिस्तर बांधने का प्रबंध करने पर ध्यान देना चाहिए। ओबामा ने अपने कार्यकाल के दौरान अमेरिका में मानवाधिकार के बदतर हालात पैदा किए। उन्हें अमेरिकियों और दुनिया के दूसरे लोगों के जीवन में दुख और दुर्भाग्य लाने पर प्रायश्चित करना चाहिए।'

    गौरतलब है कि ओबामा के कार्यकाल के दौरान उत्तर कोरिया ने कई परमाणु और मिसाइल परीक्षण किए। इसके चलते उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध लगातार सख्त होते जा रहे हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें