Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    PreviousNext

    किम जोंग ने और परमाणु परीक्षणों का आदेश दिया

    Published: Fri, 11 Mar 2016 06:08 PM (IST) | Updated: Fri, 11 Mar 2016 06:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kim jun 11 03 2016

    सियोल। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने वैज्ञानिकों को और परमाणु परीक्षण करने का आदेश दिया है। इसी साल जनवरी में उत्तर कोरिया ने अपना चौथा परमाणु परीक्षण किया था और उसके बाद फरवरी में लंबी दूरी के राकेट का भी प्रक्षेपण किया था।

    तानाशाह के इस रवैये पर दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि वह बहुत हड़बड़ी में है और अंतराष्ट्रीय जनमत की अनदेखी कर रहा है। दूसरी ओर संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा कि उत्तर कोरिया क्षेत्र को अस्थिर करने वाली हरकतों से बाज आए। मिसाइल परीक्षण से कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति पहले ही तनावपूर्ण हो चुकी है। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया का दावा है कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका संयुक्त सैन्य अभ्यास से प्रायद्वीप में तनाव पैदा हो गया है।

    किम ने घोषणा की है कि इस संयुक्त युद्धाभ्यास में अगर उत्तर कोरिया को जरा सा भी खतरा दिखेगा तो वह तुरंत पूरी ताकत से परमाणु हमला कर देगा। दरअसल अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने सालाना युद्धाभ्यास में इस बार लक्ष्य आधारित आक्रमण को शामिल किया है। इससे तानाशाह किम बुरी तरह से चिढ़ा है और लगभग हर दिन अपनी परमाणु क्षमता का प्रदर्शन कर रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें