Naidunia
    Wednesday, June 28, 2017
    PreviousNext

    पिता से बड़े व्‍यक्ति से हुआ प्‍यार, रचा ली शादी

    Published: Wed, 03 Aug 2016 06:49 PM (IST) | Updated: Wed, 03 Aug 2016 06:58 PM (IST)
    By: Editorial Team
    marriage 03 08 2016

    स्‍कॉटलैंड। प्‍यार अंधा होता है और वो कुछ नहीं देखता। प्‍यार सरहदों, उम्र और धर्म के बंधन तोड़कर आगे बढ़ना जानता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक 22 वर्षीय युवती ने अपने से 37 वर्ष बड़े उम्र दराज व्‍यक्ति से शादी करना पसंद किया। इन दोनों का मानना है कि उनका यह रिश्‍ता इस बात की मिसाल है कि प्‍यार के बीच उम्र बंधन नहीं होती।

    इसकी शुरुआत तब हुई जब 22 वर्षीय जीन को स्‍कॉटलैंड के आयरशायर में काम का अनुभव लेने का मौका मिला। जीन यहां पर उसे घांस काटने का काम दिया गया ताकि वो अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ा सके। इस दौरान जीन की मुलाकात खुद से 37 साल बड़े विली से हुई। विली यहां गार्डनर हैं। काम सीखते-सीखते विली और जीन की बातचीत होने लगी।

    हालांकि शुरुआत में ऐसा कुछ नहीं था कि उन्‍हें एक दूसरे के प्रति आकर्षण हुआ हो लेकिन धीरे-धीरे दोनों को एक-दूसरे की बातें और आदतें पसंद आने लगी और फिर दोनों करीब आ गए। आखिरकार एक दिन आया जब जीन ने विली को किस कर अपने प्‍यार का इजहार किया। जीन के अनुसार मुझे वो अच्‍छे लगे और आज तक मैं उनके जैसे किसी व्‍यक्ति से नहीं मिली।

    वहीं विली का कहना है कि मैं आज तक किसी के साथ रिलेशन में नहीं रहा क्‍योंकि मुझे कोई सही इंसान नहीं मिला। लेकिन जब में जीन से मिला तो वो मुझे परफेक्‍ट लगी। बातचीत के दौरान हमारी उम्र का अंतर सामने आया लेकिन वो हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं था।

    जब जीन के माता-पिता को यह सब पता लगा तो उन्‍हें इससे कोई आपत्ति नहीं थी क्‍योंकि विली जीन का ख्‍याल रखते थे। इसके बाद अप्रेल 2013 में जीन प्रेगनेंट हो गई और फिर दोनों ने शादी कर ली। विली और जीन के अब दो बच्‍चे हैं। कई बार लोग उनके रिश्‍ते को लेकर मजाक बनाते हैं लेकिन उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी