Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    किम जोंग की हत्या की साजिश बेपर्दा होने का दावा

    Published: Mon, 08 May 2017 07:11 PM (IST) | Updated: Tue, 09 May 2017 08:41 AM (IST)
    By: Editorial Team
    kim-jong-un- 08 05 2017

    टोक्यो। दो अमेरिकी प्रोफेसरों की गिरफ्तारी के बाद उत्तर कोरिया ने दावा किया कि उसके नेता किम जोंग उन की हत्या की सीआइए की साजिश बेपर्दा हो गई है।

    कहा है कि उत्तर कोरिया को व्हाइट हाउस के इशारे पर सरकार समर्थित आतंकवाद का शिकार बनाया जा रहा है। चंद रोज पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए पर किम जोंग की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

    उत्तर कोरिया ने यह दावा तब किया है जबकि अमेरिका उसे आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों की सूची में एक बार फिर शामिल करने पर विचार कर रहा है।

    सरकारी मीडिया के अनुसार उत्तर कोरिया ने मिस्टर किम नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार करके किम जोंग उन की हत्या की साजिश का पता लगाया है। वह व्यक्ति साजिश के केंद्र में था।

    किम प्योंगयांग का रहने वाला है और वह भ्रष्ट और रिश्वतखोर है। वह रूस के साइबेरिया में लकड़ी का काम करने के दौरान 2014 में दक्षिण कोरिया की की खुफिया एजेंसी से जुड़ गया था।

    बाद में वह धन के लालच में सीआइए की साजिश में शामिल हो गया। वह सेटेलाइट फोन के जरिये सीआइए से लगातार निर्देश प्राप्त कर रहा था। वह 15 अप्रैल को सैन्य परेड के दौरान किम जोंग पर हमले की फिराक में था लेकिन सफल नहीं हो पाया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें