Naidunia
    Thursday, June 29, 2017
    PreviousNext

    जुड़वां बहनों ने हर काम किया साथ, मां भी बनी तो एक ही दिन

    Published: Mon, 06 Jul 2015 08:02 PM (IST) | Updated: Mon, 06 Jul 2015 08:04 PM (IST)
    By: Editorial Team
    twins 06 07 2015

    वेल्‍स। जुड़वां बहने जो ना सिर्फ दिखने में एक सी हैं बल्कि उनकी जिंदगी से जुड़ी कई अहम घटनाएं भी एक ही समय पर हुई, ने एक ही दिन अपने बच्‍चों को जन्‍म दिया। एक बहन ने जहां बेटी को जन्‍म दिया वहीं दूसरी बहन ने 26 मील दूर स्थित अस्‍पताल में बेटे को जन्‍म दिया। पूरा परिवार उनकी इस खुशी कसे सेलिब्रेट कर रहा है।

    एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, 30 वर्षीय जुड़वा बहनें केटी बाउडन और एमी मेरीडिथ ने अपने पहले बच्‍चे को एक दिन 10 जून को जन्‍म दिया और एक मिथक को तोड़ते हुए 4 लाख लोगों में से एक बन गई जिनके साथ ऐसा होता है। स्‍वे‍न्‍सीया के क्‍लीडेच में रहने वाली केट ने जहां एक बेटी को जन्‍म दिया है वहीं उसी दिन उसकी जुड़वा बहन ने ब्राइगेंड्स के अस्‍पताल में बेटे को जन्‍म दिया।

    बच्‍चों का जन्‍म भी उसी दिन हुआ जिस दिन यह दोनों बहनें अपना 30 वां जन्‍मदिन मना रहीं थीं। एमी के अनुसार, हमने हमारी जिंदगी में हर चीज लगभग एक ही समय पर की है। हम दोनों की शादी एक ही साल में हुई थी। शादी के बाद दोनों बहनों ने अपने परिवार को गर्भवती होने की खुशखबरी भी उनके पिता के 70वें जन्‍मदिन पर ही दी थी।

    गर्भवती होने के पहले दोनों ही बहनों को एक दूसरे के बारे में पता नहीं था कि वो बेबी प्‍लान कर रहीं हैं। गर्भवती होने के बाद दोनों की तारीख भी आसपास ही थी लेकिन उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बच्‍चों का जन्‍म एक ही दिन हो जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी