Naidunia
    Sunday, July 23, 2017
    PreviousNext

    आत्महत्या करना चाहती थी ये महिला,16 माह में बदल गई जिंदगी

    Published: Tue, 10 Jan 2017 06:24 PM (IST) | Updated: Tue, 10 Jan 2017 06:34 PM (IST)
    By: Editorial Team
    she want to commit suicide 2017110 183328 10 01 2017

    हर किसी को जिंदगी में परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ता है। स्प्रिंगफील्ड, मिसूरी की रहने वाली 30 वर्षीय कटरीना ब्यूइंग की जिंदगी में भी कभी ऐसी ही एक परेशानी थी। अपनी जिंदगी से वो इतनी परेशान थी की उन्हें आत्महत्या ही एकमात्र रास्ते दिखता था। लेकिन आज वह बहुत खुश हैं। 16 महीनों में ऐसा क्या हुआ कि उनकी किस्मत बदल गयी।

    पेशे से ऑनलाइन हेल्थ और फिटनेस कोच कटरीना कुछ समय पहले तक अपने मोटापे से बहुत परेशान थी। जिसकी वजह से वे अपनी जिंदगी खत्म करना चाहती थी। कटरीना का वजन 107 किग्रा. था लेकिन 16 माह में उसने अपना वजन 34 किग्रा. तक कम कर लिया वो भी सिर्फ एक्सरसाइज और खाने पीने पर नियंत्रण करके। ये बात तो सच है कि जीवन में कुछ भी असंभव नही होता बस करने की ललक होनी चाहिए।

    बचपन में कटरीना को फूड एलर्जी थी जिससे उसका वजन लगातार बढ़ता जा रहा था। 13 साल की उम्र में उसने डॉक्टर की बतायी गयी डाइट को फॉलो करना शुरु किया लेकिन उसे कोई फर्क नही पड़ा और फिर भी लगातार उसका वजन बढ़ता ही जा रहा था। अपने मोटापे को लेकर वो डिप्रेशन का शिकार भी हो गयी जिसकी वजह से उसे बार-बार आत्महत्या करने का मन करता था।

    वो बताती हैं कि काफी समय बाद मुझे एक ऐसा डॉक्टर मिला, जिसके बाद उसकी जिंदगी में बदलाव आ गया। जंक फूड की शौकीन कटरीना ने अपनी डाइट में सादा खाना शामिल कर लिया और नियमित रूप से वह 25 मिनट एक्सरसाइज भी करती है। अब वो अपनी जिंदगी से काफी खुश है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी