Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    अपने स्‍तनों से परेशान महिला, डॉक्‍टरों ने नहीं माना ऑपरेशन जरूरी

    Published: Sun, 23 Aug 2015 06:43 PM (IST) | Updated: Sun, 23 Aug 2015 06:46 PM (IST)
    By: Editorial Team
    woman 23 08 2015

    लंदन। एक महिला अपने काफी बड़े स्‍तनों की वजह से हर वक्‍त पीठ दर्द से परेशान रहती है लेकिन डॉक्‍टरों के अनुसार उसके स्‍तन इतने भी बड़े नहीं हैं कि उसका एनएचएस ऑपरेशन किया जाए। उसके लगभग 10 किलो वजनी स्‍तनों की वजह से महिला की पीठ में काफी दर्द रहता है और इस वजह से वो काम पर नहीं जा पाती। इसके चलते उसने केस दर्ज किया था कि उसे एनएचएस के तहत ऑपरेशन की सुविधा मिले।

    एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार यॉर्क की रहने वाली 20 वर्षीय महिला गिन्‍नी चेपमैन कोई काम नहीं कर पाती क्‍योंकि उसके 42एन साइज के स्‍तनों की वजह से उसकी पीठ में दर्द रहता है। इसके चलते उसने 250 पाउंड हर हफ्ते प्राप्‍त करने के लिए क्‍लेम दायर किया।

    इतने बड़े स्‍तनों के चलते उसे विशेषतौर पर तैयार किए गए अंतवस्‍त्रों का उपयोग करना पड़ता है जिसका खर्च 95 पाउंड आता है। लेकिन डॉक्‍टर्स का कहना है कि उसके स्‍तर इतने बड़े नहीं है कि उनकी एनएचएस सर्जरी की जाए।

    एक स्‍थानीय अखबार से बात करते हुए महिला ने बताया कि 'इन्‍हें लेकर चलना वैसा है जैसे कोई हर वक्‍त अपने सीने में 10 किलो वजन ढोता है। मैं लगातार दर्द में रहती हूं और मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि उनके अनुसार मैं ऑपरेशन के लिए क्‍वालिफाई नहीं करती। अच्‍छी नौकरी मिलने तक मैं पैसा खर्च नहीं कर सकती और इनकी वजह से मैं काम नहीं कर पाती हूं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें