Naidunia
    Monday, March 27, 2017
    Previous

    14 साल की लड़की ने पहनी फटी जींस, तो ईरान पुलिस ने की जमकर पिटाई

    Published: Fri, 17 Feb 2017 01:30 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 02:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ripped jeans 2017217 14538 17 02 2017

    तेहरान। महिलाओं और लड़कियों के प्रति एक बार फिर से ईरान पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है। 14 साल की एक लड़की ने आरोप लगाया है कि फटी जींस पहनने के चलते पुलिस ने उसे खूब मारा और फिर गिरफ्तार कर लिया।

    दरअसल, यह लड़की अपने दोस्तों के साथ पिछले हफ्ते अपना जन्मदिन मना रही थी। पीड़ित लड़की ने बताया, 'शिराज शहर में जब मैं अपना जन्मदिन मना रही थी तब पुलिस मुझे और मेरे दोस्तों को जबरदस्ती कार में डालने लगे और विरोध करने पर हमें मारना शुरू कर दिया।'

    पीड़ित ने बताया उसके चेहरे पर पुलिसिया मार के निशान अब भी हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की बेरहम पिटाई से उसके हाथ और पैर सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं।

    इसके साथ ही उसने बताया कि बड़ी सी गाड़ी में दो महिला और दो पुरूष थे, जो हमें मार रहे थे। उन्हें हमारी फटी जींस पहने से आपत्ति थी। इसके अलावा कोई और मुद्दा नहीं था।' फिलहाल लड़की और उसके दोस्तों को एक पेपर पर साइन कराकर छोड़ दिया गया है।

    इसमें लिखा था कि वो इरान की कानून व्यवस्था का सख्ती पालन करेंगे और इस तरह के मार्डन कपड़े नहीं पहनेंगे। एक खास बातचीत में बच्ची की मां ने कहा, 'मेरे लिए ये सबसे बुरे दिन में से एक था, लगा कि मेरी दुनिया खत्म हो गई। मेरी बेटी उस हादसे को सोच कर काफी शर्मिंदा होती है कि किस तरह पुलिस उसे खींचकर पुलिस स्टेशन ले गई और उसकी पिटाई करी।'

    लड़की की आजादी और कपड़ों पर पाबंदी के अलावा इरान में गैर मुस्लिम पुरुष और मुस्लिम महिला के बीच रिश्ते को भी अवैध माना जाता है, जिसके लिए महिला को दंडित किया जाता है।

    हालांकि, कुछ पश्चिमी देशों में इसके खिलाफ मुकदमा चलाया गया है। समलैंगिकता, अडल्ट्री और शादी के बाद बाहर शारीरिक संबंध बनाना भी इरानी कानून के खिलाफ है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी